Saturday, April 20, 2024
Advertisement

West Bengal: चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में CBI ने TMC के दो विधायकों से की पूछताछ, जानें पूरा मामला

West Bengal, Bengal Post-Poll Violence: सीबीआई के अधिकारी ने कहा कि दोनों विधायकों से डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई। उनसे उन तारीखों पर उनकी गतिविधियों के बारे में पूछा गया।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 04, 2022 22:51 IST
Bengal Post-Poll Violence- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Bengal Post-Poll Violence

Highlights

  • बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई थी हिंसा
  • सीबीआई ने टीएमसी विधायकों से की पूछताछ
  • डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई

West Bengal, Bengal Post-Poll Violence: पश्चिम बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में सीबीआई ने आज शनिवार को टीएमसी के दो विधायकों से पूछताछ की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीरभूम जिले के लाभपुर क्षेत्र से विधायक अभिजीत सिन्हा और पूर्व बर्धमान के केतुग्राम से विधायक शाहनवाज हुसैन सुबह पूछताछ के लिए दुर्गापुर में सीबीआई कार्यालय में पेश हुए। 

सीबीआई के अधिकारी ने कहा, "दोनों विधायकों से डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई। उनसे उन तारीखों पर उनकी गतिविधियों के बारे में पूछा गया, जब हिंसा की घटनाओं की सूचना मिली थी। पूछताछ की वीडियोग्राफी की गई।" दोनों विधायक टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के करीबी माने जाते हैं। 

सीबीआई ने मंडल की बेटी का मोबाइल नंबर मांगा

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई ने मंडल की बेटी का मोबाइल नंबर मांगा है। अधिकारियों को संदेह है कि मंडल ने हिंसा के दौरान कॉल करने और उठाने के लिए उस नंबर का इस्तेमाल किया था। अधिकारी ने दावा किया, "इस बात के रिकॉर्ड हैं कि मंडल ने अपने किसी बहुत करीबी के नंबर से फोन कॉल की और उठाई। हमें संदेह है कि नंबर उनकी बेटी का है और यही कारण है कि हमने नंबर मांगा है।" मंडल चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को कोलकाता में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश हुए थे। वह पशु तस्करी मामले में भी सीबीआई जांच के घेरे में हैं। 

बता दें कि बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर अब तक कुल 58 एफआईआर विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज कर कुल 224 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि चुनावों के बाद समूचे बंगाल में हिंसा फैल गई और इसके चलते आम लोगों और पार्टी विशेष से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए गए थे। इन हमलों के दौरान अनेक लोगों की जान चली गई और लाखों की संपत्ति का नुकसान भी हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement