Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महापंचायत के बाद साक्षी मलिक बोलीं- पहले मुद्दे का हो समाधान, फिर खेलेंगे एशियाई गेम्स

बजरंग पुनिया ने इस मामले पर कहा कि हमारा आंदोलन जनवरी से जारी है। लेकिन कुछ मीडिया के चैनलों द्वारा आंदोलन खत्म होने को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाया जा रहा है। हमने आज पंचायत की है। सरकार के साथ हमारी जो बात हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे दो मुद्दे थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 10, 2023 17:33 IST
wrestlers mahapanchayat Sakshi Malik said First the issue should be resolved then the Asian Games wi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महापंचायत के बाद साक्षी मलिक बोलीं- पहले मुद्दे का हो समाधान

हरियाणा: सोनीपत में रेसलर्स की आज महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में रेसलर वीनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई पहलवान शामिल हुए हैं। इसके साथ ही बृजभूषण के खिलाफ बयान देने वाले रेफरी जगबीर सिंह भी पहुंचे हैं। जगबीर सिंह वो गवाह हैं, जिन्होंने पुलिस के सामने ये बयान दर्ज कराया है कि उन्होंने बृजभूषण को रेसलर्स के साथ गलत हरकत करते हुए देखा था। बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर इस महापंचायत में कुछ बड़ा फैसला हो सकता है। आरोप लगाने वाले सभी पहलवान भी पंचायत में आए हैं।

क्या बोली साक्षी मलिक

इस मामले पर साक्षी मलिक ने अब कहा है कि हम एशियाई गेम्स में तभी भाग लेंगे जब इन मुद्दों का समाधान हो जाएगा। आपन हीं समझ सकते हैं कि हमपर मानसिक रूप से हर दिन क्या बीत रही है। इंडिया टीवी की दिए इंटरव्यू में साक्षी मलिका ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह अगर बाहर रहेगा तो वह जांच को प्रभावित करो। इसलिए उसे गिरफ्तार कर जांच की जाए। पॉक्सो वाली लड़की के स्कूल तक लोग पहुंचे थे जिसने केस दर्ज कराया था। साक्षी ने कहा कि 2012 से बृजभूषण के खिलाफ बातें सुनते रहे हैं। गवाह आ रहे हैं, रेफरी गवाही के लिए आ चुके हैं। अगर उसे गिरफ्तार करके जांच करते तो और भी गवाह आ जाते। 

बजरंग पुनिया ने कही ये बात

बजरंग पुनिया ने इस मामले पर कहा कि हमारा आंदोलन जनवरी से जारी है। लेकिन कुछ मीडिया के चैनलों द्वारा आंदोलन खत्म होने को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाया जा रहा है। हमने आज पंचायत की है। सरकार के साथ हमारी जो बात हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे दो मुद्दे थे। पहली की फेडरेशन साफ सुथरे लोग चलाएं और दूसरा बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो। सरकार ने कहा कि हम कुश्ती संघ में छेड़छाड़ से संबंधित एक कमेटी बनाएंगे जिसकी अध्यक्षता महिला करेगी। खाप पंचायत में कहा गया है कि अगर 15 जून तक कोई फैसला सरकार नहीं लेती है तो इसके बाद हम बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement