Friday, March 29, 2024
Advertisement

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर की घटना पर राहुल गांधी बोले- बेटी बचाओ बस ढोंग है...

उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि देश के खिलाड़ियों के प्रति ऐसा बर्ताव शर्मनाक है। बेटी बचाओ बस एक ढोंग है। असल में भाजपा भारत की बेटियों पर अत्याचार करने से भी पीछे नहीं हटती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 04, 2023 14:04 IST
Wrestlers Protest on jantar mantar Rahul Gandhi remark on bjp government on Jantar Mantar incident s- India TV Hindi
Image Source : PTI जंतर-मंतर की घटना पर राहुल गांधी ने कही ये बात

Wrestlers Protest: बुधवार की रात जंतर-मंतर पर पुलिस व पहलवान खिलाड़ियों के बीच हुई धक्का-मुक्की ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने अब भाजपा पर हमला किया है। उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि देश के खिलाड़ियों के प्रति ऐसा बर्ताव शर्मनाक है। बेटी बचाओ बस एक ढोंग है। असल में भाजपा भारत की बेटियों पर अत्याचार करने से भी पीछे नहीं हटती है। बता दें कि जंतर-मंतर पर फोल्डिंग चारपाई लाने को लेकर पुलिस और पहलवान आपस में भिड़ गए थे। 

पुलिस पर आरोप

पुलिस पर पहलवानों आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने उनपर हमला किया और महिला खिलाड़ियों के चेस्ट से धक्का दिया है। पहलवानों का कहना है कि बुधवार को हुई बारिश के कारण जंतर-मंतर पर पानी भर गया था। इस कारण सोने के लिए पहलवानों ने चारपाई मंगवाई थी जिसे पुलिस ने आने नहीं दिया। दिल्ली पुलिस के एसीपी ने खिलाड़ियों हमला किया है। इस हमले में दुष्यंत फोगाट और राहुल यादव के सिर में चोट आई है। बता दें कि इसी मामले में विनेश फोगाट ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि क्या हमने इसी दिन के लिए मेडल जीते थे। 

हमारी लड़ाई सरकार के खिलाफ नहीं

इस मामले पर बजरंग पुनिया ने केंद्र सरकार को मेडल वापस करने की भी धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ियों की सुनवाई नहीं हो सकती है और उन्हें न्याय नहीं मिल सकता है तो हम सरकार को अपना मेडल वापस कर देंगे। ऐसे मेडल का हम क्या करेंगे। हमारी लड़ाई केंद्र सरकार या विपक्ष के खिलाफ नहीं बल्कि बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ है। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों द्वारा महिला पहलवानों से अभद्रता की गई। यह बताते हुए विनेश फोगाट रोने लगी और कहा कि अगर तुम हमें मारना चाहते हो तो मार डालो, क्या हमने इसी दिन के लिए देश के लिए पदक जीते थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement