Friday, March 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक: कांग्रेस के सभी 22 मंत्रियों ने इस्तीफा दिया, सरकार बचाने की कवायद तेज

Karnataka Crises: कर्नाटक सरकार में कांग्रेस के कोटे के सभी 22 मंत्रिओं ने त्यागपत्र दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 13:14 IST
All 22 congress ministers in JDS-Congress government in Karnataka resigns from post- India TV Hindi
All 22 congress ministers in JDS-Congress government in Karnataka resigns from post

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की तरफ से सरकार बचाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार में कांग्रेस के कोटे के सभी 22 मंत्रिओं ने त्यागपत्र दे दिया है। सभी 22 मंत्रियों ने कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अघ्यक्ष दिनेश राव को अपना त्यागपत्र सौंपा है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता सिद्धारमैया ने विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की है। इससे पहले सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक ने भी मंत्रीपद छोड़ दिया था और साथ में सरकार से अपना समर्थन भी वापस ले लिया था।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से बिना देर किए त्यागपत्र की मांग रखी है। भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को तुरंत त्यागपत्र दे देना चाहिए क्योंकि उनकी सरकार अल्पमत में हैं। उन्होंने कहा कि एचडी कुमारस्वामी को त्यागपत्र देकर अगली सरकार के लिए रास्ता छोड़ना चाहिए।

सरकार में शामिल 13 विधायक अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं और अब निर्दलीय विधायक ने भई मंत्रीपद छोड़ सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। ऐसी स्थिति में सरकार चलाने के लिए कम से कम 106 विधायकों का समर्थन चाहिए, लेकिन मौजूदा स्थिति में JDS-कांग्रेस के पास इतने विधायक नजर नहीं आ रहे जबकि विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के पास 105 विधायक हैं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement