1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात के डिप्टी सीएम से मिले अल्पेश ठाकोर, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

गुजरात के डिप्टी सीएम से मिले अल्पेश ठाकोर, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

अल्पेश ने सोमवार को सूबे के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की और इसके बाद उनके बीजेपी जॉइन करने की अटकलें भी तेज हो गईं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2019 6:45 IST
Alpesh Thakor meets Gujarat Deputy CM Nitin Patel; triggers talk of BJP entry- India TV Hindi
Alpesh Thakor with Congress President Rahul Gandhi | PTI File

अहमदाबाद: लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 300 से ज्यादा सीटें अपने नाम कीं। पार्टी के इस प्रदर्शन का ही असर है कि अब विपक्षी पार्टियों के कई नेता इसके साथ जुड़ने में अपना भविष्य देख रहे हैं। गुजरात के बड़े ओबीसी नेता और पूर्व कांग्रेसी अल्पेश ठाकोर के भी बीजेपी जॉइन करने की चर्चा तेज हो गई है। उन्होंने सोमवार को सूबे के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की और इसके बाद उनके बीजेपी जॉइन करने की अटकलें भी तेज हो गईं।

आपको बता दें कि पाटन जिले के राधनपुर से विधायक ठाकोर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दिया था। भाजपा सूत्रों ने बताया कि ठाकोर ने पटेल से उनके गांधीनगर स्थित आवास पर मुलाकात की। इन दोनों नेताओं के बीच बैठक करीब आधा घंटा तक चली। उन्होंने बताया कि ओबीसी नेता के सहयोगी और कांग्रेस विधायक बयाद धवलसिंह जाला भी बैठक में मौजूद थे। हालांकि बैठक में किन मुद्दों पर बात हुई, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

गौरतलब है कि 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन करते हुए बीजेपी को 99 सीटों पर समेट दिया था। वहीं, कांग्रेस ने 81 सीटों पर कब्जा जमाया था जो पिछले कुछ सालों में उसके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। कांग्रेस के इस प्रदर्शन के पीछे काफी हद तक अल्पेश ठाकोर जैसे युवा नेताओं हाथ भी माना गया था। हालांकि चुनावों के कुछ समय बाद ही अल्पेश की कांग्रेस नेतृत्व से अनबन शुरू हो गई थी जिसके बाद अंतत: 2019 में पार्टी को ही अलविदा कह दिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X