Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

टेपकांड: अमित जोगी को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

रायपुर: कांग्रेस की प्रदेश इकाई की बुधवार को यहां हुई बैठक में मरवाही से पार्टी विधायक अमित जोगी को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और

IANS IANS
Updated on: January 06, 2016 17:52 IST
amit jogi- India TV Hindi
amit jogi

रायपुर: कांग्रेस की प्रदेश इकाई की बुधवार को यहां हुई बैठक में मरवाही से पार्टी विधायक अमित जोगी को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीत जोगी के निष्कासन का प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए विधायक अमित जोगी को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया है। उन्होंने कहा कि "अजीत जोगी के निष्कासन का प्रस्ताव भी बैठक में पारित हुआ है। लेकिन यह अधिकार चूंकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास नहीं है, लिहाजा उनके निष्कासन का प्रस्ताव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC ) को भेजा जाएगा।"

ऑडियो टेप मामले को लेकर शुरू से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी इस मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इस बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव आज (बुधवार) दिल्ली रवाना हो रहे हैं। दोनों नेता पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अजीत जोगी से संबंधित प्रस्ताव सौपेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की अंतागढ़ सीट के लिए 2014 में हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार भोजराज नाग को कथित तौर पर जिताने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार ने अंतिम क्षण में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। इसके लिए मंतूराम के साथ कथित तौर पर आर्थिक सौदेबाजी की गई थी। सौदेबाजी में अजीत जोगी और उनके पुत्र अमित जोगी की संलिप्तता का खुलासा हाल ही में जारी हुए एक ऑडियो टेप से हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement