Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना नेहवाल को सदस्यता दिलाई। इस दौरान साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

Agency Edited by: Agency
Updated on: January 29, 2020 13:02 IST
बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल- India TV Hindi
बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल

दिल्ली: मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना नेहवाल को सदस्यता दिलाई। इस दौरान साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल ने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा बनी हूं, जो देश के लिए इतना काम कर रही है। मैं शुरुआत से ही मेहनती रही हूं और पीएम नरेंद्र मोदी से मुझे बहुत प्रेरणा मिलती है। नरेंद्र सर ने देश के लिए बहुत काम किया।  मुझे उम्मीद है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरूंगी।"

दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी रह चुकी हैं साइना

साइना नेहवाल देश की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में एक हैं। वह दुनिया की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। साइना ने अपने करियर में 20 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिताबों पर कब्जा किया है जिनमें 11 सुपरसीरिज खिताब भी शामिल हैं। बता दें कि साइना 2009 में ही दुनिया की नंबर 2 खिलाड़ी बन गई थीं, लेकिन नंबर वन बनने के लिए उन्हें 6 साल इंतजार करना पड़ा और 2015 में आखिरकार वह दुनिया की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं।

दिल्ली चुनावों में हो सकता है फायदा
हरियाणा की जन्मीं 29 साल की साइना नेहवाल बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा बन सकती हैं। दिल्ली चुनाव से ठीक पहले साइना नेहवाल का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इन चुनावों में ओलिंपिक पदक विजेता साइना के प्रचार का बीजेपी को फायदा मिल सकता है। बता दें कि हाल के दिनों में कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है, जिनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसलर योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट, पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप  सिंह आदि शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement