Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह से पहले ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा-जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा

कांग्रेस-जेडीएस के बीच मंत्री पद का बंटवारा हो गया है। तय फॉर्मूले के तहत डिप्टी सीएम और स्पीकर का पद कांग्रेस को मिला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री बनेंगे और के आर रमेश कुमार को स्पीकर बनाया जाएगा। डिप्टी स्पीकर जेडीएस का होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2018 14:04 IST
Before Karnataka swearing-in ceremony, Mamata Banerjee says jo humse takrayega choor choor ho jayega- India TV Hindi
कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह से पहले ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा-जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है। अमित शाह ने कल कहा था कि विपक्ष के एकजुट होने से बीजेपी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में भाग लेने बेंगलुरू पहुंची ममता ने कहा कि हमसे जो टकराएगा चूर चूर हो जाएगा। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बेंगलुरु पहुंच चुकी हैं। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वे यहां कुमारस्वामी का शपथ समारोह देखने आए हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हित के लिए वे मिलकर काम करेंगे और क्षेत्रीय पार्टियों को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे। इनके अलावा शपथग्रहण समारोह में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी चंद्रशेखर राव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी अध्यक्ष मायावती, आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह, आरजेडी के तेजस्वी यादव, सीपीएम के सीताराम येचुरी और डीएमके के एमके स्टालिन जैसे सियासी दिग्गज मोदी विरोध के नाम पर इकट्ठा होंगें।

विपक्ष तैयारी तो 2019 लोकसभा चुनाव साथ-साथ लड़ने की कर रहा है लेकिन कर्नाटक में बना कांग्रेस-जेडीएस का नया-नया गठबंधन अब भी पूरी तरह मजबूत नहीं दिख रहा है। डिप्टी सीएम और स्पीकर पद पर तो कल सहमति बन गई लेकिन कौन-कौन मंत्री बनेगा इसका ऐलान बहुमत साबित होने के बाद किया जाएगा। वजह है डिप्टी सीएम और मंत्री पद को लेकर कांग्रेस में चल रही खींचतान।

कांग्रेस-जेडीएस के बीच मंत्री पद का बंटवारा हो गया है। तय फॉर्मूले के तहत डिप्टी सीएम और स्पीकर का पद कांग्रेस को मिला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री बनेंगे और के आर रमेश कुमार को स्पीकर बनाया जाएगा। डिप्टी स्पीकर जेडीएस का होगा। मुख्यमंत्री के अलावा कुल 33 मंत्री होंगे। कांग्रेस कोटे से 22 और जेडीएस कोटे से 12 विधायक मंत्री बनाए जाएंगे। आज सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे और कल बहुमत साबित किया जाएगा जिसके बाद मंत्रियों के नाम का ऐलान कर उनको शपथ दिलाई जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement