1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भूपेश बघेल का विवादित बयान, नक्सलियों से की RSS की तुलना

भूपेश बघेल का विवादित बयान, नक्सलियों से की RSS की तुलना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया। उन्होंने छत्तीसगढ़ के नक्सलियों की तुलना RSS से की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2021 19:30 IST
भूपेश बघेल का विवादित बयान, नक्सलियों से की RSS की तुलना- India TV Hindi
Image Source : PTI भूपेश बघेल का विवादित बयान, नक्सलियों से की RSS की तुलना

रायपुर (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया। उन्होंने छत्तीसगढ़ के नक्सलियों की तुलना RSS से की है। भूपेश बघेल ने कहा कि जैसे आंद्र प्रदेश/तेलंगाना के नेता छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को कंट्रोल करते हैं, वैसे ही नागपुर से यहां RSS को कंट्रोल किया जाता है।

बघेल ने कहा, "जिस तरह यहां (छत्तीसगढ़) के नक्सलियों को आंध्र प्रदेश/तेलंगाना के उनके नेता नियंत्रित करते हैं, उसी तरह यहां के RSS के लोगों को नागपुर से निर्देशित किया जाता है।" बता दें कि RSS का मुख्यालय नागपुर में है, जिसका नाम डॉ हेडगेवार स्मृति भवन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कवर्धा हिंसा की निष्पक्ष जांच होगी। उन्होंने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में आरएसएस के लोगों का 15 साल तक (भारतीय जनता पार्टी के शासन में) कोई काम नहीं हुआ। वे बंधुआ मजदूर की तरह काम करते रहे, आज इनकी नहीं चलती है। सभी नागपुर से संचालित होते हैं।’’ 

बघेल ने कहा, ‘‘जिस तरह नक्सलियों के नेता आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और दूसरे राज्यों में हैं और यहां के लोग केवल गोली चलाने और गोली खाने का काम करते हैं, उसी तरह आरएसएस की स्थिति भी यही है। यहां आरएसएस के लोगों का कोई बखत नहीं है, जो कुछ है वह नागपुर से करते हैं।’’ 

बघेल कबीरधाम जिले के मुख्यालय कवर्धा में इस महीने की पांच तारीख को हिंदू संगठनों द्वारा निकाली गई एक रैली के दौरान हुई हिंसा की निष्पक्ष जांच के लिए राज्य सरकार को राज्यपाल अनुसुइया उइके द्वारा लिखे पत्र के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। 

Click Mania
bigg boss 15