Friday, April 19, 2024
Advertisement

BJD ने अपने ही सांसद बैजयंत पांडा को ‘नैतिक आधार’ पर लोकसभा से इस्तीफा देने को कहा

ओड़िशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने अपने निलंबित लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा से कहा है कि वह नैतिक आधार पर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2018 23:48 IST
BJD MP panda- India TV Hindi
Image Source : ANI BJD MP panda

भुवनेश्वर: ओड़िशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने अपने निलंबित लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा से कहा है कि वह नैतिक आधार पर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दें। बीजद ने केंद्रपाड़ा से सांसद पांडा को 24 जनवरी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था। 

पार्टी ने पांडा पर यह आरोप भी लगाया है कि उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान चुनाव आयोग के समक्ष फर्जी हलफनामा सौंपा था। हालांकि, पांडा ने इस आरोप को नकारा है। बीजद के उपाध्यक्ष एवं पार्टी के विधायक वेदप्रकाश अग्रवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पांडा ने इस बात को छुपाया कि वह आईएमएफए के कर्मी के तौर पर काम कर रहे हैं और वेतन के तौर पर करोड़ों रूपए ले रहे हैं। उन्होंने इस तथ्य को क्यों छुपाया?’’ अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा चुनावों के सिलसिले में 21 मार्च 2014 को दाखिल हलफनामे में उन्होंने यह बात छुपाई। 

बहरहाल, पांडा ने पत्रकारों को बताया, ‘‘मेरे खिलाफ आरोप पूरी तरह गलत और बेबुनियाद हैं। चुनाव आयोग के समक्ष हलफनामा दाखिल करते वक्त मैं हमेशा देश के शीर्ष वकीलों से राय-मशविरा करता हूं।’’ साल 2009 और 2014 में पांडा लोकसभा के लिए चुने गए जबकि 2000 से 2009 तक राज्यसभा सदस्य रहे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement