Friday, April 26, 2024
Advertisement

J&K: बीजेपी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से की चुनावों में हिस्सा लेने की अपील

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) से अपील करते हुए कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर में मार्च में होने जा रहे पंचायत उपचुनावों में हिस्सा ले। भाजपा के राज्य महासचिव अशोक कौल ने श्रीनगर में पत्रकारों से कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को चाहिए कि बिना किसी शर्त के वह पंचायत उपचुनावों में भाग ले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2020 16:19 IST
Omar Abdullah- India TV Hindi
Omar Abdullah

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) से अपील करते हुए कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर में मार्च में होने जा रहे पंचायत उपचुनावों में हिस्सा ले। भाजपा के राज्य महासचिव अशोक कौल ने श्रीनगर में पत्रकारों से कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को चाहिए कि बिना किसी शर्त के वह पंचायत उपचुनावों में भाग ले। उन्होंने कहा, "हम नेशनल कॉन्फ्रेंस से आग्रह करते हैं कि वह पंचायत चुनावों (उपचुनावों) में भाग ले, अगर वे ऐसा करते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे।"

कौल ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए किसी बड़े नेता की जरूरत नहीं होती और नेशनल कॉन्फ्रेंस जैसी जमीन से जुड़ी पार्टी को घबराकर उपचुनाव से पीछे नहीं हटना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, "अमित शाह (गृहमंत्री) और जे.पी. नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) यहां चुनाव लड़ने नहीं आ रहे हैं, स्थानीय नेता ही चुनाव में उतरेंगे।"

कौल ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को चाहिए कि बयानबाजी छोड़कर अपनी ताकत दिखाए और उपचुनाव में भाग ले। उन्होंने बताया कि पूर्व में चुनावों का बहिष्कार करने वाले दलों ने इसके बजाय प्रॉक्सी उम्मीदवारों का इस्तेमाल किया। कौल ने कहा, "उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया, लेकिन प्रॉक्सी उम्मीदवार खड़ा कर दिया।"

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के रद्द होने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीने जाने के बाद से उसका शीर्ष नेतृत्व हिरासत में है। ऐसे में वह पंचायत उपचुनाव में कैसे भाग ले सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement