1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भाजपा ने सोमू वीरराजू को आंध प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

भाजपा ने सोमू वीरराजू को आंध प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

सोमू वीरराजू भाजपा से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। संगठन में काम करने का उन्हें लंबा अनुभव है। भाजपा युवा मोर्चा के लिए भी वह काम कर चुके हैं। 

IANS IANS
Published on: July 27, 2020 22:39 IST
BJP appointed Somu Veeraraju as president of Andhra Pradesh unit । भाजपा ने सोमू वीरराजू को आंध प्रद- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा ने सोमू वीरराजू को आंध प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आंध्र प्रदेश के अध्यक्ष पद पर सोमू वीरराजू की ताजपोशी की है। वह पार्टी के विधान परिषद सदस्य(एमएलसी) हैं। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष पद पर वीर राजू की नियुक्ति की। भाजपा महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी बयान के अनुसार, सोमू वीरराजू को आंध्रप्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जो कन्ना लक्ष्मीनारायण की जगह लेंगे।

सोमू वीरराजू भाजपा से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। संगठन में काम करने का उन्हें लंबा अनुभव है। भाजपा युवा मोर्चा के लिए भी वह काम कर चुके हैं। वह राज्य इकाई के महासचिव भी रहे हैं। ईस्ट गोदावरी जिले के रहने वाले सोमू वीरराजू किसान परिवार से आते हैं। उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की है। आंध्र प्रदेश विश्वविद्यालय से 1978 में उन्होंने बीएससी किया था।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि संगठन में विभिन्न स्तर पर काम के अनुभव और पार्टी के प्रति वफादारी को देखते हुए सोमू वीरराजू को पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुना है। उनकी गिनती लो प्रोफाइल नेताओं में होती है। लेकिन वह विपक्षी दलों के खिलाफ मुखर भी रहते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X