1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नवजोत सिंह सिद्धू बनेंगे कांग्रेस के 'गले की फांस'? अमरिंदर के आरोपों के बाद भाजपा हमलावर

नवजोत सिंह सिद्धू बनेंगे कांग्रेस के 'गले की फांस'? अमरिंदर के आरोपों के बाद भाजपा हमलावर

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिंधु को देशद्रोही बताया है। यह बहुत ही गंभीर आरोप है। बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ एक ही सवाल पूछ रही है कि सोनिया, राहुल और प्रियंका इस पर चुप क्यों हैं?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2021 16:16 IST
BJP attacks Congress on Navjot Singh Sidhu links with pakistan as claimed by Captain Amarinder Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) नवजोत सिंह सिद्धू बनेंगे कांग्रेस के 'गले की फांस'? अमरिंदर के आरोपों के बाद भाजपा हमलावर

नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस में सीएम पद को लेकर सियासी धमासान छिड़ा हुआ है। पंजाब में कांग्रेस पार्ट के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी इस रेस में हैं। कल कैप्टन अमरिंदर ने सीएम पद से इस्तीफे के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर जबरदस्त हमला बोला था। उनके इस हमले के बाद भाजपा भी सिद्धू को लेकर कांग्रेस से सवाल कर रही है। आज भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सिद्धू  पर लगे आरोप बहुत गंभीर है। कांग्रेस को इनपर रुख स्पष्ट करना चाहिए।

भाजपा कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिंधु को देशद्रोही बताया है। यह बहुत ही गंभीर आरोप है। बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ एक ही सवाल पूछ रही है कि सोनिया, राहुल और प्रियंका इस पर चुप क्यों हैं? हम कांग्रेस से इस मुद्दे पर बोलने और अपना पक्ष रखने की मांग करते हैं। क्या कांग्रेस इन आरोपों पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी?

नवजोत सिद्धू देशद्रोही नहीं - मोहम्मद मुस्तफा

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा सिद्धू के पाकिस्तान के साथ लिंक बताए जाने पर मोहम्मद मुस्तफा ने उनपर निशाना साधा है। मोहम्मद मुस्तफा सिद्धू के सलाहकार है। उन्होंने कैप्टन पर अटैक करते हुए कहा कि नवजोत सिद्धू देशद्रोही नहीं हैं। अगर आज के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू को देशद्रोही कहेंगे तो मैं पूरी किताब खोल दूंगा। कैप्टन का निशाना सिद्धू नहीं बल्कि गांधी परिवार है। मैं कैप्टन को गांधी परिवार को निशाना नहीं बनने दूंगा।

नरोत्तम मिश्रा बोले- कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ
मध्य प्रदेश भाजपा के नेता और राज्य में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने सिद्धू को लेकर जो बातें कही हैं, वो गंभीर हैं। सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि ऐसे व्यक्ति को उन्होंने पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष क्यों बनाए, जिसकी सीमाएं पाकिस्तान से मिलती हैं। ये गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि अगर हम लोग कहते थे कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ तो क्या गलत कहा। अबतो उनके मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि कांग्रेस का रिश्ता पाकिस्तान से है। राष्ट्र की सुरक्षा को क्या खतरा है या तो सिद्धू स्पष्ट करें या सोनिया गांधी स्पष्ट करें।

erussia-ukraine-news