Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दो अलग संप्रदायों के लड़के-लड़की की शादी पर बीजेपी, बजरंग दल की ग़ुंडाग़र्दी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में दो अलग संप्रदायों के लड़के-लड़की की शादी को लेकर बीजेपी, बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामा रोकने के लिए पुलिस को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: September 25, 2017 11:55 IST
hindu-muslim marriage, Hapur- India TV Hindi
hindu-muslim marriage, Hapur

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में दो अलग संप्रदायों के लड़के-लड़की की शादी को लेकर बीजेपी, बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामा रोकने के लिए पुलिस को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करना पड़ा। एक तरफ इस पूरे मामले में जहां हिंदूवादी पार्टीयां लव जेहाद का आरोप लगा रही हैं वहीं लड़की ने इंडिया टीवी को बताया कि उसके साथ किसी भी तरह की ज़बरदस्ती नहीं की गई और उसने अपनी मर्ज़ी से शादी की है। 

विश्वहिंदू परिषद और बीजेपी के कार्यकर्ता हापुड़ के सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला देवलोक कॉलोनी में एक प्रेमी जोड़े की शादी से नाराज़ थे। लड़के और लड़की ने धर्म की दीवारों को तोड़कर शादी कर ली थी लेकिन हिंदुत्व के इन रहनुमाओं को इसमें लव जिहाद का ज़हर नज़र आने लगा।

हिंदू संगठनों का आरोप है कि लड़की के साथ जबरदस्ती की गई लेकिन लड़की का कहना है कि उसके साथ किसी तरह की कोई जबरदस्ती नहीं हुई। ये भी आरोप लगाया गया है कि लड़का पहले से शादी शुदा था लेकिन ये बात लड़की से छुपाई गई। लड़की का कहना है कि वो लड़के से प्यार करती थी और वो लड़के की पत्नी और परिवार से मिल चुकी है। इस पूरे मामले में लड़की के परिवार का आरोप है कि लड़के ने पहले ही चार शादियां कर रखी हैं लेकिन लड़के का कहना है उसकी पहली शादी बचपन में हो गई थी जिसके बारे में उसकी दूसरी पत्नी को पता है। हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि लड़की पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया गया लेकिन लड़की का कहना है कि उस पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया और वो इस शादी से बहुत खुश है।

दूसरी तरफ इस पूरे मामले में शोएब का आरोप है कि उनकी शादी की बात सुनकर हिंदूवादी पार्टी के लोग जबरदस्ती उनके घर में घुस गए और उनके साथ बदतमीज़ी की। इतना ही नहीं शोएब को जबरदस्ती मंदिर ले जाने की कोशिश भी की और पुलिसवालों के साथ भी मारपीट की गई।

जानकारी के मुताबिक लड़की बिहार के सीतामढी की रहने वाली है और लड़का शोएब भी बिहार का रहने वाला है लेकिन पिछले 4 साल से हापुड़ में रह रहा है। लड़का- लड़की दोनों एक दूसरे को करीब दो साल से प्यार करते हैं और एक महीने पहले दोनों ने गाज़ियाबाद कोर्ट में कानूनी तौर पर शादी कर ली लेकिन जब ये बात लड़की के घरवालों को पता चली तो वो बिहार से हापुड़ पहुंचे और पूरा मामला बैठकर सुलझने की जगह हंगामे में उलझता चला गया।

अब इस पूरे हंगामे के बाद लड़का-लड़की दोनों डरे हुए हैं। दूसरी तरफ गुस्साए हिंदूवादी कार्यकर्ता हापुड़ विधायक के साथ हापुड़ एसपी के आवास पर धरने पर बैठ गए हैं। वे लाठी चार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं और कार्रवाई ना होने पर शहर में चक्का जाम करने की धमकी दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement