1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भाजपा की 'भीम महासंग्राम विजय संकल्‍प' रैली, sc परिवारों से इकट्ठा दाल-चावल से तैयार हुई 5000 किलो खिचड़ी

भाजपा की 'भीम महासंग्राम विजय संकल्‍प' रैली, sc परिवारों से इकट्ठा दाल-चावल से तैयार हुई 5000 किलो खिचड़ी

भारतीय जनता पार्टी आज खिचड़ी के सहारे एससी परिवारों का दिल जीतने की कोशिश करेगी। आज भारतीय जनता पार्टी 'भीम महासंग्राम विजय संकल्प' रैली का आयोजन कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2019 18:21 IST
BJP Bhim Mahasangam Vijay Sankalp rally- India TV
Image Source : ANI BJP Bhim Mahasangam Vijay Sankalp rally

भारतीय जनता पार्टी आज खिचड़ी के सहारे एससी परिवारों का दिल जीतने की कोशिश करेगी। आज भारतीय जनता पार्टी 'भीम महासंग्राम विजय संकल्‍प' रैली का आयोजन कर रही है। यह रैली दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आयोजित की जा रही है। इस रैली में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता उपस्थि‍त रहेंगे। लेकिन इस रैली की सबसे बड़ी खासियत यहां तैयार हो रही खिचड़ी है। भाजपा इस रैली में 5000 किलो खिचड़ी तैयार कर रही है। इस खिचड़ी की सबसे खास बात यह है कि इसके लिए दाल चावल इत्‍यादि एससी परिवारों से एकत्रित किया गया है। 

नागपुर के शेफ बनाएंगे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड 

पार्टी नेताओं का कहना है कि भीम महासंगम अलग प्रकार का कार्यक्रम है। यह खिचड़ी मशहूर शेफ विष्णु मनोहर तैयार करेंगे। इसमें बनने वाली 5,000 किलो खिचड़ी गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में अपनी जगह बनाएगी। इससे पहले मनोहर ने नागपुर में 3,000 किलो की खिचड़ी तैय़ार की थी, जिसे रिकॉर्ड बुक में जगह मिली थी। 15 फुट चौड़े और 15 फुट लंबे प्लैटफॉर्म पर खिचड़ी तैयार की जाएगी, जिसके लिए कई गैस स्टोव लगाए जाएंगे। 

एससी समाज से ही जुटाया दाल और चावल 

बीजेपी के कार्यकर्ताओं के अनुसार पार्टी ने बीते कुछ दिनों में एससी समाज के लोगों से ही 10,000 किलो चावल और दाल जुटाया है। इसके अलावा खिचड़ी में पड़ने वाले टमाटर, अदरक, प्याज और नमक आदि की व्यवस्था पार्टी की ओर से ही की जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X