Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा

मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक अब सोमवार को हो सकती है। कोरोनावायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए। इस बैठक के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2020 14:08 IST
भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा- India TV Hindi
भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक अब सोमवार को हो सकती है। कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए। इस बैठक के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। पहले ये बैठक आज यानि शनिवार को बुलाई गयी थी। माना जा रहा है कि देश भर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित 'जनता कर्फ्यू' की वजह से बैठक टाली गई है। अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है। इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भोपाल जा सकते हैं।

Related Stories

गौरतलब है कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा की शुरुआत भी हो रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाली रात्रिभोज का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था।

जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर प्रधानमंत्री का संदेश दिया था। इसके बाद ही रात्रिभोज रद्द कर दिया गया था।

इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुये हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी आलाकमान विचार कर रही है। तोमर भाजपा आलाकमान के काफी नजदीकी माने जाते हैं। लेकिन इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा में शामिल हुये नेता ज्योतिरदित्य की भी पंसद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। सुत्रों के मुताबिक फिलहाल पार्टी हाईकमान ने इस मुद्दे पर अंतिम फैसला नही लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement