Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Coronavirus: Uttar Pradesh के सभी Malls बंद होंगे, नोएडा-लखनऊ और कानपुर को किया जाएगा सैनिटाइज

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे के सभी मॉल्स को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सरकार ने लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 17:58 IST
coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

लखनऊ. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे के सभी मॉल्स को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सरकार ने लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। यूपी सरकार ने स्कूल और कॉलेज के प्रबंधकों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए है कि प्रिंसिपल, शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टॉफ 2 अप्रैल तक शिक्षण संस्थान में न आए। इतना ही नहीं सरकार ने 31 मार्च तक सरकारी अस्पतालों में सभी गैर जरूरी ओपीडी व जांच स्थगित कर दी हैं। सरकारी अस्पतालों में सिर्फ एमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी।

इससे पहले लखनऊ प्रशासन ने राज्य की राजधानी में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शुक्रवार को सभी कैफे, बार, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद करने की घोषणा कर दी। जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने इन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ये आदेश 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा। इस आदेश के साथ ही सरकारी कार्यालयों, बैंक और निजी प्रतिष्ठानों को छोड़कर लखनऊ लगभग पूरा बंद हो गया है।

हालांकि, सरकार ने अब तक घर से काम करने के आदेश नहीं दिए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "वित्तवर्ष समाप्ति पर है, ऐसे में काम लगभग दोगुना हो जाता है। हम कर्मचारियों को ऑफिस न आने के लिए नहीं कह सकते, क्योंकि सभी लोग कम्प्यूटर से जुड़े नहीं हैं।"

इनपुट- ians

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement