Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कश्मीर घाटी में खिलने लगा कमल! DDC की 5 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे

आम तौर पर कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है लेकिन इस बार जिस तरह के रुझान सामने आ रहे हैं उन्हें देखते हुए लग रहा है कि कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन में सुधार होने वाला है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2020 10:16 IST
कश्मीर घाटी में कई...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कश्मीर घाटी में कई सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद की 280 सीटों के लिए हुए चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है और शुरुआत में जम्मू क्षेत्र की 140 में से 34 तथा कश्मीर की 140 में से 20 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। शुरुआती रुझानों में जम्मू क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त है और कश्मीर में गुपकार गठबंधन को बढ़त मिली हुई है। हालांकि कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी भी रुझानों में खाता खोलती हुई नजर आ रही है। शुरुआती रुझानों में कश्मीर की 5 जिला विकास परिषद सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

आम तौर पर कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है लेकिन इस बार जिस तरह के रुझान सामने आ रहे हैं उन्हें देखते हुए लग रहा है कि कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन में सुधार होने वाला है। अबतक के रुझान में कुपवाड़ा और अनंतनाग जैसी सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 

अबतक जम्मू-कश्मीर की 280 जिला विकास परिषद सीटों में से कुल 54 सीटों के रुझान आ चुके हैं जिनमें भारतीय जनता पार्टी 20 सीटों पर आगे है जबकि गुपकार गठबंधन 16 सीटों पर आगे चल रहा है, अन्य और निर्दलीय 18 सीटों पर आगे हैं। 54 सीटों में 34 सीटें जम्मू क्षेत्र की हैं जहां पर अधिकतर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे है और बाकी 20 सीटें कश्मीर घाटी की हैं जहां पर 5 पर भाजपा और 11 पर गुपकार गठबंधन आगे है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement