Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: चंद्रकांत पाटील फिर बने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, मंगल प्रभात लोढ़ा मुंबई संभालते रहेंगे

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की कमान एक बार फिर दिग्गज नेता चंद्रकांत पाटील को ही सौंपी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2020 13:36 IST
Chandrakant Patil, Chandrakant Patil BJP. Chandrakant Patil Maharashtra BJP chief- India TV Hindi
BJP reappoints Chandrakant Dada Patil its Maharashtra unit chief | PTI File

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की कमान एक बार फिर दिग्गज नेता चंद्रकांत पाटील को ही सौंपी गई है। गुरुवार को हुए संगठनात्मक चुनाव में उन्हें एक बार फिर महाराष्ट्र प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष चुनाव गया है। बता दें कि बीजेपी ने ऐलान किया था कि नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान 15 दिसंबर 2019 तक हो जाएगा, लेकिन राजनीतिक संकट के चलते ऐसा हो न सकता। चंद्रकांत के अलावा मंगल प्रभात लोढ़ा को भी एक बार फिर मुंबई महानगर बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जालना से सांसद चुने जाने और नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री का ओहदा पाने के बाद रावसाहेब दानवे ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पार्टी ने जुलाई में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक के लिए चंद्रकांत पाटील को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। बता दें कि इस बार अध्यक्ष पद की रेस में मौजूदा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के अलावा देवेंद्र फडणवीस के करीबी पूर्व मंत्री गिरीश महाजन और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी थे।

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हालांकि यह लग रहा था कि पाटिल को ही एक बार फिर से कमान दी जा सकती है। बता दें कि पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे बगावती के बगावती तेवरों के कारण उन्हें पहले ही रेस से बाहर माना जा रहा था। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के 97 हजार बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों का चुनाव दिसंबर में ही हो गया था। इसके बाद 704 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हुआ था। जनवरी महीने में पार्टी के 72 जिलाध्यक्ष चुन लिए गए थे, और अंत में इन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement