Saturday, May 18, 2024
Advertisement

BJP का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-ओछी राजनीति बंद कर Coronavirus से लड़ने में सरकार की मदद कीजिए

जावड़ेकर ने कांग्रेस कार्य समिति की आलोचना करते हुए कहा कि वह काम नहीं करती बल्कि जो लोग काम करते हैं उनकी आलोचना करती है। कांग्रेस कार्य समिति विपक्षी दल का निर्णय लेने वाला शीर्ष निकाय है जिसकी बैठक आज हुई।

Written by: Bhasha
Updated on: April 23, 2020 23:21 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Sonia Gandhi

नई दिल्ली. समाज में जानबूझकर विभेद पैदा करने का प्रयास करने के आरोप लगाते हुए BJP ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल से कहा कि वह ‘‘घटिया और ओछी राजनीति’’ नहीं करे बल्कि कोरोना वायरस से लड़ने में केंद्र सरकार का साथ दे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस खुद के ‘‘निहित स्वार्थों’’ के लिए सरकार के कार्यों में बाधा डालने का प्रयास कर रही है जबकि लोग महामारी से लड़ने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहयोग कर रहे हैं।

जावड़ेकर ने कांग्रेस कार्य समिति की आलोचना करते हुए कहा कि वह काम नहीं करती बल्कि जो लोग काम करते हैं उनकी आलोचना करती है। कांग्रेस कार्य समिति विपक्षी दल का निर्णय लेने वाला शीर्ष निकाय है जिसकी बैठक आज हुई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा सरकार पर हमले को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए जावड़ेकर ने कहा, ‘‘कांग्रेस जानबूझकर समाज में विभेद पैदा करने का प्रयास कर रही है। इन विभेदों से समाज को नुकसान होता है। हम इन बयानों की निंदा करते हैं।’’

गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह देश में ‘‘सांप्रदायिक पूर्वाग्रह और घृणा का वायरस फैला रही है’’ जिससे सामाजिक सौहार्द को ‘‘काफी नुकसान’’ पहुंचा है।

सीडब्ल्यूसी बैठक को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि इससे हर भारतीय को चिंतित होना चाहिए और इस क्षति को पूरा करने में उनकी पार्टी को कड़ी मेहनत करनी होगी। इस पर पलटवार करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि देश कोविड-19 से जूझ रहा है लेकिन कांग्रेस नेताओं को अपनी पार्टी के ‘‘निहित स्वार्थों’’ की चिंता है और वे समाज में विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा पहला उद्देश्य कोरोना वायरस से एकजुट होकर लड़ना होना चाहिए। इसलिए मैं एक बार फिर कांग्रेस से अपील करता हूं कि वह ओछी राजनीति, घटिया राजनीति नहीं करे।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर ऐसे मुद्दे उठाती है जिनका वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा नेता ने दावा किया कि विपक्षी दल उसी मुद्दे को उठाता है जो मुद्दे देश पर अकसर हमला करने वाले उठाते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement