1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: BJP के वरिष्ठ विधायक कालिदास कोलंबकर बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

महाराष्ट्र: BJP के वरिष्ठ विधायक कालिदास कोलंबकर बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ विधायक कालिदास कोलंबकर को महाराष्ट्र विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया। कोलंबकर वडाला से आठ बार के विधायक हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2019 19:23 IST
Senior member Kalidas Nilkanth Kolambkar was sworn in as...- India TV
Image Source : ANI Senior member Kalidas Nilkanth Kolambkar was sworn in as the Protem Speaker of Maharashtra Legislative Assembly by Governor Bhagat Singh Koshyari at Raj Bhavan, Mumbai.

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ विधायक कालिदास कोलंबकर को महाराष्ट्र विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया। वरिष्ठ सदस्य कालिदास नीलकंठ कोलंबकर को मुंबई के राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई। कोलंबकर वडाला से आठ बार के विधायक हैं। राजभवन के एक अधिकारी ने कहा, “राज्यपाल ने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में कोलंबकर को शपथ दिलाई है। कोलंबकर विधानसभा सत्र के दौरान शेष बचे 287 विधायकों को शपथ दिलाएंगे।” 

इससे पहले आज महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान करने के दौरान कहा था कि "उप मुख्यमंत्री पद से अजित पवार के इस्तीफे के बाद हमारे पास बहुमत नहीं है। हमें महसूस हुआ कि हमारे पास संख्या बल नहीं है और हम खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होना चाहते।"

दरअसल, इससे पहले डिप्टी सीएम अजित पवार अपने पद से इस्तीफा दे चुके थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13