Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री का दलितों के साथ भोज, एक सियासी नाटकबाजी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कल दलितों के साथ भोजन करने को राजनीतिक नाटकबाज़ी करार देते हुए आज कहा कि इससे भाजपा का दलित विरोधी चेहरा नहीं बदलेगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 15, 2017 15:44 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कल दलितों के साथ भोजन करने को राजनीतिक नाटकबाज़ी करार देते हुए आज कहा कि इससे भाजपा का दलित विरोधी चेहरा नहीं बदलेगा।

मायावती ने मुख्यमंत्री तथा कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं द्वारा कल गोरखपुर के कैम्पियरगंज में दलित समाज के लोगों के साथ भोजन किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस राजनीतिक नाटकबाजी और बनावटी कामों से भाजपा का वर्षों पुराना दलित एवं पिछड़ा विरोधी चाल, चरित्र तथा चेहरा नहीं बदलने वाला।

उन्होंने कहा कि खासकर दलितों के मामले में प्रदेश की भाजपा सरकार की नीयत तथा नीति में अगर थोड़ी भी सच्चाई होती तो सहारनपुर का जातिय दंगा कभी भी इतना गंभीर रुप धारण नहीं करता और ना ही वहां दलितों पर जुल्म-ज्यादती अभी तक जारी रहती।

मायावती ने कहा कि सहारनपुर जातिय संघर्ष के मुख्य दोषियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं करना तथा दंगा पीड़ितों को न्याय नहीं दिला पाना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश सरकार का दलित-विरोधी रवैया पूरे देश में अन्य भाजपा सरकारों की तरह जातिय, द्वेषपूर्ण तथा अन्यायपूर्ण है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement