Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अगर खडसे भाजपा छोड़ते हैं तो कांग्रेस में उनका स्वागत : बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खडसे अगर भगवा दल छोड़ने का फैसला करते हैं तो देश की सबसे पुरानी पार्टी उनका स्वागत करेगी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 13, 2019 23:34 IST
Eknath Khadse- India TV Hindi
Eknath Khadse

मुंबई: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खडसे अगर भगवा दल छोड़ने का फैसला करते हैं तो देश की सबसे पुरानी पार्टी उनका स्वागत करेगी। खडसे को 2016 में देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन्होंने बीते कुछ सालों में अलग-थलग किए जाने पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी की है और अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के राज्य नेतृत्व पर उनकी टिप्पणी और तीखी हो गई है। 

थोराट ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ वह (खडसे) हमारे दोस्त हैं। हमारे वर्षों से संबंध हैं। मैंने यह पहले भी कहा है कि अगर ऐसी स्थिति होती है तो हम नाथ भाऊ (खडसे को प्यार से यही कहा जाता है) जैसे व्यक्ति का हमारी पार्टी में स्वागत करेंगे।’’ कांग्रेस नेता ने नागपुर, वाशिम, अकोला, धुले और नंदुरबार जिला परिषद चुनावों की तैयारियों को लेकर पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता के बाद यह टिप्पणी की। इस बीच अन्य कांग्रेस नेता एवं राज्य के मंत्री नितिन राउत ने कहा कि नागपुर में विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा को ‘बड़ा झटका’ लग सकता है। यह सत्र 16 दिसंबर से शुरू होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement