Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने कोरोना के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की मांग

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को सही ढंग से जानने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की चिकित्सा जांच की जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 18:48 IST
congress demands more and more people to be investigated...- India TV Hindi
congress demands more and more people to be investigated for Corona

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को सही ढंग से जानने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की चिकित्सा जांच की जरूरत है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सरकार से यह आग्रह भी किया कि कर्ज पर ईएमआई के भुगतान को तीन महीने के लिए टालने को लेकर बैंकों को तत्काल परिपत्र जारी किया जाए। उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददताओं से कहा, ''सरकार ने ईएमआई को लेकर अब तक परिपत्र जारी नहीं किया है।

ऐसे में एक अप्रैल से लोगों की ईएमआई कटनी शुरू हो जाएगी। इसलिए सरकार से हमारी मांग है कि बैंकों के लिए तत्काल परिपत्र जारी किया जाए।'' तिवारी के मुताबिक तीन महीने बाद जब लोगों को ईएमआई देनी पड़ेगी तो इस पर सूध भी देना पड़ जाएगा। ऐसे सरकार को इस सूध का भार कम करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ''विशेषज्ञों का मानना है कि आज की जो हालत है उसमें हम जल्द ही कोरोना के संक्रमण के तीसरे चरण में जा सकते हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा जांच की जरूरत है।''

कांग्रेस नेता ने कहा कि 10 लाख लोगों में से हमने सिर्फ 32 लोगों की जांच की है। दूसरे देशों में बड़ी संख्या में जांच हो रही है। सरकार को अधिक से अधिक जांच किट की उपलब्धता की व्यवस्था करनी चाहिए। कोरोना संकट का किसानों पर असर होने का जिक्र करते हुए तिवारी ने कहा कि फसलों की कटाई और फिर उपज की खरीद के लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement