Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाब में डैमेज कंट्रोल मोड में कांग्रेस, अमरिंदर के करीबियों से राहुल गांधी ने की मुलाकात

राहुल गांधी ने 26 अक्टूबर को अमरिंदर के करीबियों से मुलाकात की थी जिनमें साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिंह सिधु, सुंदर श्याम अरोड़ा और राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी शामिल हैं।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: October 28, 2021 17:59 IST
Amarinder Singh, Amarinder Singh Punjab Congress, Amarinder Singh New Party- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी पार्टी बनाने के ऐलान के पहले ही कांग्रेस डैमेज कंट्रोल मोड में आ गई थी।

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी पार्टी बनाने के ऐलान के पहले ही कांग्रेस डैमेज कंट्रोल मोड में आ गई थी। कैप्टन ने बीते 27 अक्टूबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि वह जल्द ही अपनी पार्टी बनाएंगे और कांग्रेस के कई नेता उनके संपर्क में हैं। पंजाब कांग्रेस को इस खतरे की भनक पहले ही लग गई थी और यही वजह है कि पार्टी के बड़े नेता राहुल गांधी ने अमरिंदर के करीबी माने जाने वाले 4 नेताओं से मुलाकात की थी।

26 अक्टूबर को अमरिंदर के करीबियों से मिले राहुल

राहुल गांधी ने 26 अक्टूबर को अमरिंदर के करीबियों से मुलाकात की थी। इन नेताओं में साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिंह सिधु, सुंदर श्याम अरोड़ा और राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी शामिल हैं। इसके अलावा राहुल ने पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से भी बीते दिनों मुलाकात की थी और गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिले। राहुल गांधी के साथ चन्नी की मुलाकात करीब ढाई घंटे चली।  कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब में कांग्रेस की चुनावी गणित बिगाड़ सकती है इसलिए पार्टी इस संभावित नुकसान को कम करने की लिए अभी से डैमेज कंट्रोल मोड में आ गई है।  

कैप्टन का दावा, कई कांग्रेस नेता संपर्क में
कैप्टन अमरिंदर सिंह दावा कर चुके हैं कि कई कांग्रेस के नेता उनके संपर्क में हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी ने उन तमाम नेताओं के साथ संपर्क स्थापित कर लिया है जिन्हें पंजाब के पूर्व सीएम का करीबी माना जाता है, या जो उनकी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा था कि वह एक नई पार्टी बना रहे हैं और इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे। साथ ही, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement