Friday, April 26, 2024
Advertisement

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता रिजवी ने कहा, हज में भी हो रहा था मोदी-मोदी

डॉ. अम्मार रिजवी ने कहा कि जब वह सऊदी अरब में हज करने गए थे तो उन्होंने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत तारीफ सुनी, और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने जैसे कई फैसलों के बाद उन्होंने भाजपा से जुड़ने का फैसला किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 23, 2019 23:09 IST
modi- India TV Hindi
modi

नई दिल्ली: कांग्रेस के पांच दशक बिता चुके उत्तर प्रदेश के दो बार कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहे डॉ. अम्मार रिजवी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि जब वह सऊदी अरब में हज करने गए थे तो उन्होंने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत तारीफ सुनी, और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने जैसे कई फैसलों के बाद उन्होंने भाजपा से जुड़ने का फैसला किया।

डॉ. अम्मार रिजवी ने कहा कि भाजपा को मुसलमानों का दुश्मन बताकर विरोधी दल कौम को डराते हैं, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा को लेकर मुस्लिमों में बैठे डर को दूरकर उन्हें जोड़ने की कोशिश करेंगे।

रिजवी ने कहा कि वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और महासचिव अरुण सिंह आदि नेताओं के निर्देशन में काम करेंगे।

डॉ. रिजवी के मुताबिक, वह 1966 में इंदिरा गांधी के कहने पर कांग्रेस की राजनीति से जुड़े थे। पांच दशक उन्होंने कांग्रेस में बिता दिए, मगर पार्टी में दलबदलुओं को तरजीह मिलने पर उन्होंने बीते अप्रैल में राष्ट्रीय और प्रांतीय स्तर की जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया था। रिजवी उत्तर प्रदेश में पांच बार मंत्री भी रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement