1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘44 विधायक सीधे गुजरात जाएंगे ना कि दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने’

‘44 विधायक सीधे गुजरात जाएंगे ना कि दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने’

कर्नाटक में बेंगलुरू के पास एक निजी रिजॉर्ट में डेरा डाले हुए गुजरात कांग्रेस के विधायक सीधे अपने राज्य जाएंगे ना कि दिल्ली, जैसा कि मीडिया के एक तबके ने कहा है। पार्टी सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 06, 2017 19:11 IST
congress mla- India TV Hindi
congress mla

बेंगलुरू: कर्नाटक में बेंगलुरू के पास एक निजी रिजॉर्ट में डेरा डाले हुए गुजरात कांग्रेस के विधायक सीधे अपने राज्य जाएंगे ना कि दिल्ली, जैसा कि मीडिया के एक तबके ने कहा है। पार्टी सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी।

गुजरात कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले, उनका खरीद फरोख्त रोकने के लिए 29 जुलाई को यहां भेज दिया था। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल लड़ रहे हैं।

इन मीडिया रिपोर्ट को नकारते हुए कि विधायक पहले सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली जाएंगे, पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से यहां कहा कि वह सीधे गुजरात जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि विधायक कब अपने गृह राज्य वापस जाएंगे। उन्होंने कहा, एक चीज तय हुई है कि हम सब 44 विधायक गुजरात जाएंगे न कि दिल्ली।

गोहिल ने आरोप लगाया कि भाजपा यह झूठी खबरें फैला रही है कि विधायक पहले राष्ट्रीय राजधानी में सोनिया गांधी से मिलने के लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भगवा पार्टी यह फर्जी रिपोर्टें फैला रही है कि विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल को हराने के लिए नोटा के विकल्प का इस्तेमाल करेंगे।

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में नोटा के विकल्प को लेकर आपत्ति जताई है। पार्टी गुजरात में उच्च सदन के चुनाव को प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देख रही है। गोहिल ने कहा कि सभी विधायक एकजुट हैं और वे आठ अगस्त को पटेल के लिए वोट करेंगे।

गुजरात में कांग्रेस के 57 में से छह विधायकों ने हाल में पार्टी छोड़ दी और उनमें से तीन 28 जुलाई को भाजपा में शामिल हो गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X