Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस-एनसीपी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की, अजित पवार ने कही यह बात

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच आज कांग्रेस और एनसीपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 05, 2019 19:59 IST
Congress NCP Delegation Met Governor- India TV Hindi
Image Source : ANI Congress NCP Delegation Met Governor

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच आज कांग्रेस और एनसीपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। दोनों दलों के प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इस संयुक्त प्रतिनिधिमंडल में अजित पवार, जयंत पाटिल, बालासाहब थोरात, छगन भुजबल, धीरज और अमित देशमुख, सुनील तटकरे शामिल हैं। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार क्यों स्थापित नही हो रही है,मुख्यमंत्री पद को लेकर ही यह लोग झगड़ रहे है,किसानों का इतना नुकसान हुआ है,पर किसानों की मदद नही की गई। 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग को लेकर यह मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के सभी 5 क्षेत्रों में किसानों का नुकसान हुआ है। फल,अनाज,प्याज का नुकसान हुआ है। 10 हजार करोड़ की घोषणा महाराष्ट्र सरकार ने की लेकिन 25 हजार करोड़ होनी चाहिए। अनार,संतरा,अंगूर,की खेती नष्ट हो चुकी है।ऐसे किसानों को 1 लाख प्रति हेक्टर मदद मिले। 

उन्होंने कहा कि मछुआरों का भी नुकसान हुआ है। चक्रवात के कारण वो समंदर में नही जा सकते,उन्हें भी नुकसान का मुआवजा दिया जाए। पवार ने कहा कि सरकार किसानों के फसल का कर्जा और बिजली के बिल माफ करे। उन्होंने कहा कि सातारा, सांगली कोल्हापुर में बाढ़ से प्रभावित लोगो को अबतक मदद नहीं दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement