1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. इंडिया टीवी पर अमरिंदर सिंह के इंटरव्यू के बाद कांग्रेस में हड़कंप, कहा-राजनीति में गुस्से की जगह नहीं

इंडिया टीवी पर अमरिंदर सिंह के इंटरव्यू के बाद कांग्रेस में हड़कंप, कहा-राजनीति में गुस्से की जगह नहीं

बता दें कि इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया है और कहा है कि वे अपने सलाहकारों के इशारे पर चलते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2021 17:06 IST
Congress reacts to Amarinder Singh's interview, old people get angry says Supriya Shrinate- India TV Hindi
Image Source : PTI कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस में आंतरिक कलह की वजह से हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

नई दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बुधवार को उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को 'अनुभवहीन' बताया। अब कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए उनसे उनके बयान पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रेनेत ने कैप्टन पर पलटवार करते हुए कहा कि बुजुर्गों को कई बार गुस्सा आ जाता है और वे कई बार गुस्से में कई बातें कह जाते हैं।

सुप्रिया श्रेनेत ने कहा, "उनके गुस्से का, उम्र का, तजुर्बे का हम सम्मान करते हैं और वो जरूर इसपर पुनर्विचार करेंगे लेकिन राजनीति में गुस्सा, ईर्श्या, द्वेष व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी और उनसे बदला लेने की भावना की कोई जगह नहीं है। हम आशा करते हैं कि वो अपनी कही हुई बातों पर अपनी ही समझदारी दिखाते हुए जरूर पुनर्विचार करेंगे क्योंकि वे कांग्रेस पार्टी के मजबूत योद्धा रहे हैं और उन्हें कांग्रेस पार्टी ने 9 साल 9 महीने मुख्यमंत्री बनाया है।"

उन्होंने आगे कहा, "उनको राजेंद्र भट्टल की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था। उसपर टिप्पणी बहुत ज्यादा न करते हुए मैं यह सोचती हूं कि उनका अनुभव और पब्लिक लाइफ में उनका जीवन इस तरह की बातें उनके स्टेचर को सूट नहीं करते। हम उनसे छोटे होने के नाते इसे क्षणिक गुस्सा मानकर जरूर भूलने का प्रयास करेंगे लेकिन इस तरह की शब्दावली की राजनीति में कोई जगह नहीं है।"

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रेनेत के पलटवार का जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा, "हां गुस्से की राजनीति में कोई जगह नहीं है, लेकिन क्या कांग्रेस जैसी पुरानी पार्टी में अपमान के लिए जगह है। अगर मेरे जैसे वरिष्ठ नेता के साथ इस तरह का व्यव्हार किया जा सकता है तो मुझे आश्चर्य है कि आम कार्यकर्ताओं के साथ क्या होता होगा।"

बता दें कि इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया है और कहा है कि वे अपने सलाहकारों के इशारे पर चलते हैं। इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांधी परिवार द्वारा खुद को दरकिरार किए जाने को लेकर भी नाराजगी जताई। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि गांधी परिवार उन्हें 50 सालों से जानता है लेकिन फिर भी उनके ऊपर भरोसा नहीं किया गया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर भी सवाल उठाए। कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को देश के लिए खतरा बताते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में पंजाब में कांग्रेस को 10 सीटें भी नहीं आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को उतना अनुभव नहीं है और वे वही करते हैं जो उनके सलाहकार कहते हैं। कैप्टन ने कांग्रेस पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा केसी वेणुगोपाल पर भी निशाना साधा।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15