1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह? इंडिया टीवी के सवाल पर दिया जवाब

BJP में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह? इंडिया टीवी के सवाल पर दिया जवाब

इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सिद्धू को कपिल शर्मा शो से इसलिए निकाला गया था कि उन्होंने पाकिस्तान के जनरल को गले लगाया था।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: September 22, 2021 23:30 IST
Capt Amarinder Singh joining BJP or not, replies to India TV- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री पद छोड़ने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले क्या कदम उठाएंगे?

नई दिल्ली: पंजाब में मुख्यमंत्री पद छोड़ने वाले कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले क्या कदम उठाएंगे? क्या कांग्रेस पार्टी में ही रहेंगे? क्या नई पार्टी बनाएंगे? या फिर क्या भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे? यह बड़ा सवाल बना हुआ है और इंडिया टीवी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में जब यह सवाल पूछा तो उन्होंने इसका जवाब दिया। 

इंडिया टीवी संवाददाता विजयलक्ष्मी ने जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा कि क्या आप भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, "मैं आपको कुछ नहीं बताऊंगा आपको, मैं पहले अपने सहयोगियों से बात करूंगा उसी के बाद इसपर फैसला लूंगा।"

कैप्टन ने इंडिया टीवी को बताया कि देश और पंजाब की जनता की सोच उनके बारे में उनकी पार्टी की सोच से अलग है, लोग उन्हें रोजाना देशभर से समर्थन के संदेश भेजते हैं। उन्होंने कहा कि दुख बात कि उनकी पार्टी की सोच कुछ और थी। 

इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष  नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सिद्धू को कपिल शर्मा शो से इसलिए निकाला गया था कि उन्होंने पाकिस्तान के जनरल को गले लगाया था। कैप्टन ने कहा "सिद्धू को कपिल शर्मा शो से क्यों निकाला गया, क्योंकि जब पाकिस्तान बॉर्डर पर हमारे जवान मर रहे थे तो तुमने जनरल बाजवा को क्यों झप्पी डाली, इमरान खान के शपथग्रहण में क्यों गया।" 

इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया कि अगर 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू कांग्रेस पार्टी का चेहरा बनते हैं तो वे उसे जीतने नहीं देंगे और ऐसा करने पर अगर उनकी पार्टी उनके खिलाफ जाती है तो जाए। उन्होंने कहा "सिद्धू बड़ा एग्रेसिव आदमी है और यह समझता है कि मेरे बगैर पंजाब नहीं चलेगा, ये जानता नहीं कि चलने के बजाय यह पंजाब को खत्म करके जाएगा।" 

कैप्टन ने इंटरव्यू के अंत में भविष्य की रणनीति को लेकर साफ संकेत देते हुए कहा, "जीतने के बाद मैं कुछ भी छोड़ने को तैयार हूं, हार कर नहीं छोड़ूंगा, मैं जीतकर फिर छोड़ूंगा।" कैप्टन के इस बयान से साफ लगता है कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में वे सिद्धू की राह में बड़ा रोड़ा बन सकते हैं। 

ये भी पढ़ें

bigg boss 15