Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने संसद में बेहतर समन्वय के लिए 5 सदस्यीय समिति का गठन किया, ये नाम हैं शामिल

कांग्रेस ने संसद में सुचारू तरीके से कामकाज चलाने के लिए एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: August 27, 2020 22:43 IST
Congress five member committee, Adhir ranjan chowdhary, K suresh, Gaurav Gogoi, Ravneet Bittu- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस ने संसद में सुचारू तरीके से कामकाज चलाने के लिए एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने संसद में सुचारू तरीके से कामकाज चलाने के लिए एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सभा के लिए बनाई गई समिति में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अहमत पटेल, जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल को रखा गया है। रमेश को राज्य सभा में पार्टी का चीफ व्हिप भी बनाया गया है। 

वहीं, लोकसभा के लिए बनाई गई कांग्रेस की इस समिति में अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश, गौरव गोगोई, रवनीत बिट्टू और मणिकम टैगोर का नाम है। सूत्रों के मुताबिक, गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का डेप्युटी लीडर भी नियुक्त किया गया है। इसके पहले वह लोकसभा में पार्टी के व्हिप थे। अब गौरव की जगह लोकसभा में पार्टी के व्हिप की जिम्मेदारी आर बिट्टू संभालेंगे।

बता दें कि फिलहाल अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, जबकि के. सुरेश मुख्य सचेतक हैं। कांग्रेस ने 14 सितंबर से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले ये नियुक्तियां की हैं। पार्टी ने अब तक लोकसभा में अपना उप नेता नियुक्त नहीं किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement