Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस का आधार खिसकना बंद, अब हो सकती है धारा का रुख बदलने की शुरुआत: खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने सोमवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे इस ओर इशारा करते हैं कि पार्टी का आधार खिसकना बंद हो गया है और अब वह धारा का रुख बदलने की शुरूआत कर सकती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 28, 2019 16:47 IST
Salman Khurshid- India TV Hindi
Salman Khurshid

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने सोमवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे इस ओर इशारा करते हैं कि पार्टी का आधार खिसकना बंद हो गया है और अब वह धारा का रुख बदलने की शुरूआत कर सकती है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी अब असमंजस और आत्मसंशय के बुरे दौर से बाहर आ गई है। उनका इशारा लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन, पार्टी अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे और कुछेक राज्यों में कुछ नेताओं के पार्टी छोड़ने की ओर था। खुर्शीद ने दो राज्यों के चुनावी नतीजों को उत्साहवर्धक बताया और कहा कि पार्टी कार्यकर्ता इससे बेहद खुश हैं। 

उन्होंने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘इसने (चुनाव परिणाम) उन्हें (कांग्रेस कार्यकर्ताओं) राहत की सांस दी है और मुझे लगता है यह कांग्रेस में हम सब को याद दिलाता है कि हममें अभी बहुत दम बाकी है और अब हमें फिर से अपने पैरों पर खड़े होने और विश्वास तथा निश्चय के साथ लड़ने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह स्पष्ट इंगित करता है कि अब आधार नहीं खिसक रहा और हम धारा का रुख पलटने की शुरुआत कर सकते हैं।’’ 

खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस को अब अपना मकसद स्पष्ट करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शानदार घोषणापत्र है लेकिन सार्वजनिक प्रदर्शन करने के लिए के लिए स्पष्टता जरूरी है। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र से हटना और विरोधाभासी रुख अपनाने से बचा जाना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि अगर चुनाव से पहले पार्टी ने ज्यादा प्रयास किए होते तो दोनों राज्यों में वह बेहतर परिणाम ला सकती थी, उन्होंने कहा कि हमेशा इसकी संभावना होती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement