Friday, April 19, 2024
Advertisement

लालू प्रसाद पर फैसला अदालत को लेना है, नीतीश को नहीं : तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 14, 2019 19:33 IST
Tejaswi yadav- India TV Hindi
Tejaswi yadav

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश कुमार पर धमकाने का आरोप लगाया और कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद जेल से बाहर आएंगे या नहीं, यह फैसला अदालत को करना है, नीतीश या नरेंद्र मोदी को नहीं।

यहां पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा, "मुख्यमंत्री भी अब प्रधानमंत्री की तरह ही धमकी दे रहे हैं। अब यह साबित हो चुका है कि लालू प्रसाद को जेल भेजने में इन लोगों की भूमिका है। नीतीश अपनी हार देखकर बौखला गए हैं।" उन्होंने ट्वीट किया, "नीतीशजी हार की बौखलाहट में अब खुलेआम मंचों से छाती पीटकर धमकी दे रहे हैं कि लालूजी को कभी भी जेल से बाहर नहीं आने दूंगा। यानी मान रहे हैं कि उन्होंने अपने गुर्गो के साथ साजिश कर लालूजी को जेल भेजा था। नीतीश जी, आपके दोहरे चरित्र का अब पर्दाफाश हो चुका है।"

तेजस्वी ने दूसरे ट्वीट में कहा, "नीतीश जी, संविधान का जरा सा भी ज्ञान है तो पता कर लीजिए, निचली अदालत से ऊपर और भी अदालतें हैं। हम आपकी तरह जमीर और जनादेश नहीं बेचते। हम फासीवादियों से डटकर लड़ते और जीतते हैं। आप 2015 में क्यों लालूजी के पैरों में गिरे थे? क्या जेल से बचने के लिए आपने जनादेश का चीरहरण किया था?" तेजस्वी सभी चुनावी सभाओं में कहते हैं कि उनके पिता को साजिश के तहत फंसाया गया है।

दरअसल, नीतीश ने नालंदा की एक चुनावी सभा में राजद पर निशाना साधते हुए कहा था कि लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के आरोप में अदालत के आदेश पर जेल गए हैं, और अब लोग कहते हैं कि उन्हें फंसा दिया गया। उन्होंने कहा कि लालू अब जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद इस समय चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement