Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: फुर्सत के पल बिताते दिखे BJP नेता, कर रहे हैं जीत का दावा

भाजपा के तमाम छोटे-बड़े नेता एग्जिट पोल को खारिज करते हुए पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि मतदान के एक दिन बाद रविवार को दिल्ली से भाजपा के अधिकतर सांसद अपने-अपने घरों में फुर्सत के पल बिताते दिखे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2020 16:40 IST
Manoj Tiwari- India TV Hindi
Manoj Tiwari

नई दिल्ली: एक ओर एग्जिट पोल के परिणाम जहां आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एग्जिट पोल के परिणामों को गलत ठहरा रही है। भाजपा के तमाम छोटे-बड़े नेता एग्जिट पोल को खारिज करते हुए पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि मतदान के एक दिन बाद रविवार को दिल्ली से भाजपा के अधिकतर सांसद अपने-अपने घरों में फुर्सत के पल बिताते दिखे। भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी जहां रोज की तरह घर में लोगों से गपशप करते दिखे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के दूसरे दिग्गज नेता विजय गोयल, हर्षवर्धन और मीनाक्षी लेखी अपने-अपने घरों में पार्टी कार्यकर्ताओं से शनिवार के मतदान का ब्यौरा लेते देखे गए।

इन सबसे अलग भाजपा अध्य्क्ष जे. पी. नड्डा रोज की भांति भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करते देखे गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार सुनील यादव जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। उनका दावा है कि दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल की हार होगी और भाजपा की ही सरकार बनेगी।

एग्जिट पोल के दावों से इतर सुनील यादव ने ऐलान किया है कि पार्टी की जीत हर हाल में होगी। सुनील यादव ने एक ट्वीट में कहा, "नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और संगठन ने मुझपर भरोसा किया, इसके लिए उनका आभार। केजरीवाल अपना चुनाव हारेंगे और नई दिल्ली में भाजपा की जीत निश्चित है। अगर यह नहीं हो पाया तो मैं कभी चुनाव नहीं लड़ूंगा, जीवनभर केवल संगठन का ही काम करूंगा।"

दरअसल एग्जिट पोल में भाजपा के लिए अच्छी खबर नहीं है। आम आदमी पार्टी सत्ता में दोबारा वापसी करने जा रही है, हालांकि इस बार पार्टी का वोट प्रतिशत जरूर बढ़ा है।

दिल्ली में भाजपा भले ही एग्जिट पोल में पिछड़ गई है, लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं का दावा है कि भाजपा ही सत्ता में वापसी करेगी। दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी का दावा है दिल्ली में भाजपा 48 सीटें हासिल करने वाली है। उन्होंने एग्जिट पोल के नतीजों को फेल बताया। मनोज तिवारी ने एक्जिट पोल आने के बाद शनिवार को एक ट्वीट किया, "ये सभी एग्जिट पोल फेल होंगे, मेरा यह ट्वीट संभाल कर रखिएगा। भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी। ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना न ढूंढें।"

मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने भी एग्जिट पोल के दावों को गलत बताया है। कपिल मिश्रा ने कहा है कि सभी एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होने वाले हैं।

दरअसल चुनाव से पहले भाजपा ने आंतरिक सर्वे कराया था। इस सर्वे में दावा किया गया था कि पार्टी को बहुमत मिलेगा। भाजपा 40 सीटें जीत सकती है। हालांकि एग्जिट पोल के दावे इससे उलट हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement