Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'अगर मैं पीएम होता तो नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देता'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक‘ अच्छी पहल नहीं’ थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को‘ कचरे के डिब्बे’ में फेंक देते।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2018 18:19 IST
Congress President Rahul Gandhi- India TV Hindi
Congress President Rahul Gandhi

सिंगापुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि नोटबंदी एक‘ अच्छी पहल नहीं’ थी। यदि वह देश के प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी के प्रस्ताव को‘ कचरे के डिब्बे’ में फेंक देते। गांधी दक्षिण एशियाई देशों की पांच दिन की यात्रा पर हैं। आज उन्होंने मलेशिया यात्रा शुरु की और इस दौरान कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय केलोगों के साथ बातचीत की। 

उनसे पूछा गया था कि वह नोटबंदी को कैसे अलग तरह से लागू करते। इस पर गांधी ने कहा, ‘‘ यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी करने के प्रस्ताव की फाइल देता तो मैं उसे कचरे के डिब्बे में, कमरे से बाहर या कबाड़खाने में फेंक देता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस तरह इसे ( नोटबंदी) लागू करता क्योंकि मेरे हिसाब से नोटबंदी के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छी नहीं है।’’ उनका इससे जुड़ा एक वीडियो कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर2016 को की थी। इसमें उन्होंने 500 और1,000 रुपये के पुराने नोट बंद कर दिए गए थे। कांग्रेस पार्टी ने इसका मुखर विरोध किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement