J&K: भाजपा में शामिल हुए देवेंद्र राणा, जम्मू में बढ़ी 'भगवा' खेमे की ताकत

देवेंद्र राणा ने कल नेशनल कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दिया था। वो जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के सलाहकार भी रह चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 11, 2021 18:45 IST
Devendra Rana joins BJP Jammu Kashmir J&K: भाजपा में शामिल हुए देवेंद्र राणा, जम्मू में बढ़ी 'भगवा' - India TV Hindi
Image Source : ANI J&K: भाजपा में शामिल हुए देवेंद्र राणा, जम्मू में बढ़ी 'भगवा' खेमे की ताकत

नई दिल्ली. जम्मू संभाग में भारतीय जनता पार्टी की ताकत और ज्यादा बढ़ गई है। उमर अब्दुल्ला के करीबी माने जाने वाले नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व नेता देवेंद्र राणा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की मौजूदगी में दिल्ली में भाजपा का दामन थामा। देवेंद्र राणा के अलावा सुरजीत सिंह सलाथिया भी भाजपा में शामिल हो गए।

आपको बता दें कि देवेंद्र राणा ने कल नेशनल कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दिया था। वो जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के सलाहकार भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2014 में मोदी लहर होने के बावजूद नगरोटा विधानसभा सीट से नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर विधायकी का चुनाव जीता था।

इस दौरान देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि एक लंबा सफर सियासत का है और ऐसा पड़ाव आया और मैंने जम्मू डिक्लिरेशन का नैरेटिव बनाया। इसके लिये सभी दलों से बात की। इससे हम जम्मू की आवाज बनाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि जम्मू की भी एक आवाज होनी चाहिए। डोगरा का भी एक नैरेटिव होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह के साथ मिलकर हम सेक्यूलर तरीके से जम्मू का नैरेटिव बनाएंगे। हम इसे अपने दिमाग में रख कर पार्टी में शामिल हो रहे है। भाजपा में शामिल होने वाले दूसरे नेता सुरजीत सिंह सलाथिया ने कहा कि हमने 40-45 सालों से जम्मू कश्मीर की सियासत में अपनी भूमिका निभाई है और आज हम बीजेपी में शामिल हो रहे है। हम जम्मू-कश्मीर की मुश्किलें दूर करने की कोशिश करेंगे। जम्मू डिक्लिरेशन के माध्यम से हमने जम्मू कीं आवाज बनाने की कोशिश की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन