Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

DUSU चुनाव में ABVP ने चारों सीटों पर बाज़ी मारी

नयी दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने जीत लिया है। ABVP ने चारों पदों पर जीत दर्ज की है। जीत का आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है। हालंकि, वोटों

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 12, 2015 22:39 IST
DUSU चुनाव में ABVP ने चारों...- India TV Hindi
DUSU चुनाव में ABVP ने चारों सीटों पर बाज़ी मारी

नयी दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने जीत लिया है। ABVP ने चारों पदों पर जीत दर्ज की है। जीत का आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है। हालंकि, वोटों की गिनती जारी है। DUSU चुनाव के लिए कल हुए चुनाव में 43 फीसदी से अधिक छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस चुनाव में सीबीसीएस को वापस लिये जाने, सुरक्षा, विश्वविद्यालयों के छात्रों के परिवहन और आवास से जुड़ी समस्याएं हावी रहीं।

इसी बीच 42 महाविद्यालयों में छात्र परिषद का चुनाव भी हुआ जिसमें भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) ने 18 में से पांच पैनलों में जीत दर्ज की वहीं छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शेष 13 कॉलेजों के पैनल में विजय हासिल की।

दोनों पार्टियों ने शेष कॉलेजों की विभिन्न सीटों पर जीत दर्ज की।

डूसू चुनाव के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी डी एस रावत ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा और सुबह के सत्र में करीब 44 फीसदी छात्रों ने मतदान किया।

श्रीराम कालेज आफ कामर्स में किसी परिसर कालेज के लिहाज से सबसे अधिक 70 फीसदी मतदान हुआ जबकि खालसा कालेज में सबसे कम 27 प्रतिशत मतदान हुआ ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement