Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के चलते राज्य सभा चुनाव स्थगित, चुनाव आयोग जल्द करेगा तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग ने राज्यसभा की रिक्त हो रही सीटों पर चुनाव को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 11:55 IST
Rajya Sabha Election - India TV Hindi
Rajya Sabha Election 

चुनाव आयोग ने राज्यसभा की रिक्त हो रही सीटों पर चुनाव को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया है। राज्य सभा की दो तिहाई सीटों पर 26 मार्च को मतदान होना था। लेकिन देश में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते चुनावों को फिलहाल टाल दिया गया है। चुनाव आयोग जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करेगा। 

17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना था, जिसके लिए चु्नाव की सारी प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है, चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। 26 मार्च को वोटिंग और नतीजे घोषित होने थे।

जिन राज्यों में राज्यसभा चुनाव होना है वे इस तरह से है। महाराष्ट्र की 7, तमिलनाडू की 6, पश्चिम बंगाल और बिहार की 5-5, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और गुजरात की 4-4, मध्य प्रदेश, राजस्थान और असम की 3-3, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, हरियाणा और झारखंड की 2-2 तथा मेघालय, मणिपुर और हिमाचल प्रदेश की 1-1 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement