Friday, May 17, 2024
Advertisement

'2024 में BJP का वोट कम हुआ तो भी अच्छी सीटें मिलेंगी', संजय झा ने प्रशांत किशोर के आकलन को सही ठहराया

संजय झा ने कहा कि प्रशांत किशोर बिल्कुल सही कह रहे हैं, 2009 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 18 प्रतिशत वोट मिले थे लेकिन इसके बावजूद लोकसभा में उनकी 116 सीटें थी और 2019 में उन्हें 37 प्रतिशत वोट मिले हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2021 15:48 IST
पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर 

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के उस आकलन को सही ठहराया है जिसमें प्रशांत किशोर ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी दशकों तक भारतीय राजनीति की बड़ी ताकत रहेगी। संजय झा ने प्रशांत किशोर के आकलन को सही ठहराते हुए कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बहुत खराब भी रहता है तो भी लोकसभा में भाजपा की अच्छी खासी सीटें होंगी। 

संजय झा ने कहा कि प्रशांत किशोर बिल्कुल सही कह रहे हैं, 2009 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 18 प्रतिशत वोट मिले थे लेकिन इसके बावजूद लोकसभा में उनकी 116 सीटें थी और 2019 में उन्हें 37 प्रतिशत वोट मिले हैं। संजय झा ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब होता है तो भी लोकसभा में उनकी प्रभावशाली सीटें होंगी। 

https://twitter.com/JhaSanjay/status/1453642191021084673

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जिस तरह कांग्रेस पार्टी लगभग 40 सालों तक देश की राजनीति के केंद्र में रही है, वैसे ही भारतीय जनता पार्टी चाहे हारे या जीते देश की राजनीति के केंद्र में रहेगी और कहीं जाने वाली नहीं है, प्रशांत किशोर ने कहा था कि एक बार जब कोई पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर 30 प्रतिशत वोट प्राप्त कर लेती है तो इतनी जल्दी केंद्रीय राजनीति से नहीं हटती। प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की समझ पर भी सवाल उठाया और कहा कि राहुल को लगता है कि मोदी के सत्ता में रहने तक भाजपा मजबूत है। प्रशांत किशोर ने कहा कि शायद राहुल गांधी को लगता है कि समय भर की बात है जब लोग नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर कर देंगे। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि विपक्षी दलों के ज्यादातर नेता भारतीय जनता पार्टी की ताकत को समझने के लिए माथापच्ची नहीं कर रहे हैं, यह समझना होगा कि भाजपा की लोकप्रियता का कारण क्या है, अगर इस बात को समझ लेंगे तो भाजपा को हराने के लिए विकल्प ढूंढ सकेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement