1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राम मंदिर पर RSS ने कहा- जरूरत पड़ी तो 1992 की तरह फिर होगा आंदोलन

राम मंदिर पर RSS ने कहा- जरूरत पड़ी तो 1992 की तरह फिर होगा आंदोलन

सरकार पर दबाव बनाते हुए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 1992 की तरह एक नया जन आंदोलन शुरू करने का संकेत दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 02, 2018 16:26 IST
Everyone wants Ram temple in Ayodhya, SC should take into account people's sentiments: RSS- India TV Hindi
Everyone wants Ram temple in Ayodhya, SC should take into account people's sentiments: RSS

ठाणे: सरकार पर दबाव बनाते हुए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 1992 की तरह एक नया जन आंदोलन शुरू करने का संकेत दिया। आरएसएस महासचिव (सरकार्यवाह) सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा, "हमें भरोसा है कि राम मंदिर जल्द बनेगा। हम पहले ही लंबा इंतजार कर चुके हैं और अनिश्चित समय तक इंतजार नहीं कर सकते। अगर जरूरी हुआ तो हम एक जन आंदोलन शुरू करेंगे।"

उन्होंने अदालत से राम मंदिर जैसे संवेदनशील मामले पर प्राथमिकता के साथ विचार करने का आग्रह किया और भरोसा जताया कि इस संदर्भ में सभी कानूनी बाधाएं जल्द दूर होंगी। जोशी ने आरएसएस की मांग दोहराई कि सरकार को कानून बनाने या अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए। सुरेश भैयाजी जोशी की यह टिप्पणी भायंदर कस्बे के उट्टन बीच के निकट आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल सम्मेलन के तीसरे दिन, समापन पर आई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X