Friday, April 19, 2024
Advertisement

फारुक अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित, PM मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने के लगभग 28 दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी फारुक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2021 16:43 IST
Farooq Abdullah tests Corona positive, PM Modi wishes speedy recovery- India TV Hindi
Image Source : PTI फारुक अब्दुल्ला COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने के लगभग 28 दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने के लगभग 28 दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी फारुक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। फारुक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने आज सुबह एक ट्वीट कर अपने पिता के कोविड-19 से पीड़ित होने की जानकारी दी और हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया। उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से लोकसभा सांसद और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं डॉ फारूक अब्दुल्ला जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। साथ ही मैं उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के लोगों की अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं।’’ प्रधानमंत्री के ट्वीट पर त्वरित जवाब देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मेरे पिता और पूरा परिवार आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थना के लिये आपका शुक्रिया अदा करता है नरेंद्र मोदी जी।” 

फारुक अब्दुल्ला ने दो मार्च को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली थी और फिलहाल वह घर पर पृथकवास में हैं। अधिकारियों ने कहा कि एसकेआईएमएस अस्पताल के चिकित्सकों ने उनकी जांच की है और रक्त के नमूने भी लिये हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में कहा, “मेरे पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनमें बीमारी के कुछ लक्षण हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी जांच होने तक मैं और परिवार के अन्य सदस्य स्वयं को पृथक-वास में रख रहे हैं। मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए हर व्यक्ति से सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील करता हूं।” आंध्र प्रदेश के पूर्व मख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने फारुक अब्दुल्ला के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना व्यक्त की। 

उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर जवाब देते हुए महबूबा ने कहा, “यह सुनकर बहुत खेद हुआ। उम्मीद है वह (फारुक अब्दुल्ला) शीघ्र स्वस्थ हो जाएंगे।” नायडू ने कहा, “फारुक अब्दुल्ला जी के कोविड-19 से पीड़ित होने के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छी सेहत की कामना करता हूं।” पीपल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने भी फारुक अब्दुल्ला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, “कोविड के खिलाफ जंग में डॉ.फारुक साहब के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement