1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. GST और नोटबंदी से अर्थव्यवस्था ICU में, 8 नवंबर देश के लिए काला दिन: राहुल

GST और नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था ICU में, 8 नवंबर देश के लिए काला दिन: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार के दो बड़े फैसलों पर निशाना साधा है। राहुल ने नोटबंदी को 'बड़ी आपदा' करार दिया और कहा कि जीएसटी एक 'टॉरपीडो' है, जिसने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है

IANS IANS
Updated on: October 30, 2017 16:08 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार के दो बड़े फैसलों पर निशाना साधा है। राहुल ने नोटबंदी को 'बड़ी आपदा' करार दिया और कहा कि जीएसटी एक 'टॉरपीडो' है, जिसने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। राहुल ने पार्टी महासचिवों की एक बैठक में कहा, "नोटबंदी का निर्णय एक बड़ी आपदा थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी भी देश का दर्द समझने में सक्षम नहीं हैं।"

राहुल ने कहा, "मैं नहीं जानता कि वे किस बात का जश्न मनाने जा रहे हैं। आठ नवंबर हमारे लिए एक बुरा दिन है। उन्होंने आठ नवंबर को काला धन विरोधी दिवस के रूप में मनाने के सरकार के निर्णय पर यह बात कही है। गांधी ने कहा, "आज हमने दो बैठकें की हैं। पहली नोटबंदी पर और दूसरी जीएसटी पर। नोटबंदी बैठक में हमने सरकार के इस फैसले से देश को हुए नुकसान और छोटे व्यवसायों के बंद होने पर चर्चा की।"

उन्होंने कहा, "जीएसटी बैठक में हमने इस बात पर चर्चा की कि कैसे एक अच्छा विचार नष्ट हो गया।" उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू कर देश को 'एक के बाद एक' दो झटके दिए। नोटबंदी पहला झटका था, जिसे देश की अर्थव्यवस्था ने झेल लिया। लेकिन दूसरे झटके जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया।

कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री मोदी के बयान के एक दिन बाद आई है। मोदी ने अपने बयान में कहा था कि वह इन फैसलों के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार सुधारों को वापस नहीं लेगी।

मोदी ने रविवार को कर्नाटक में कहा था, "सरकार प्रणाली में बेहतरी के लिए सुधार करेगी। हम चाहे रहें या न रहें, हम देश को बर्बाद नहीं होने देंगे।" मोदी ने कहा था, "इन बड़े सुधार कदमों को वापस नहीं लिया जाएगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X