Friday, April 26, 2024
Advertisement

हितेंद्र ठाकुर की पार्टी ने ‘महाराष्ट्र विकास अघाडी’ को समर्थन देने की घोषणा की

हितेंद्र ठाकुर के नेतृत्व वाली बहुजन विकास अघाडी (बीवीए) ने बुधवार को शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन ‘महाराष्ट्र विकास अघाडी’ (एमवीए) को समर्थन देने की घोषणा की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 27, 2019 20:06 IST
NCP chief Sharad Pawar, Shiv Sena President Uddhav...- India TV Hindi
NCP chief Sharad Pawar, Shiv Sena President Uddhav Thackeray and other leaders

मुंबई: हितेंद्र ठाकुर के नेतृत्व वाली बहुजन विकास अघाडी (बीवीए) ने बुधवार को शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन ‘महाराष्ट्र विकास अघाडी’ (एमवीए) को समर्थन देने की घोषणा की। बीवीए के कुल तीन विधायक हैं। एमवीए ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के दौरान 166 विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी थी और बीवीए के तीन विधायकों के भी गठबंधन में शामिल होने के बाद 288 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन के पक्ष में 169 विधायक हो गए हैं।

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा, ‘‘बीवीए ने एमवीए सरकार को समर्थन दिया है।’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सूत्रों ने बताया कि समर्थन देने के लिए ठाकुर ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी।

विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में भाजपा (105), शिवसेना (56), राकांपा (54) और कांग्रेस (44) के बाद बीवीए तीन सीटों के साथ पांचवे स्थान पर थी। बीवीए का पड़ोसी जिले पालघर के वसई-विरार पट्टी में दबदबा है।

ठाकुर, वसई से विधायक हैं जबकि अन्य विधायकों में उनके बेटे क्षितिज ठाकुर, नालासोपारा से और राजेश पाटिल, बोईसर विधायक हैं। भाजपा और शिवसेना गठबंधन में जब सरकार बनाने को लेकर बात चल रही थी तब एक नवंबर को ठाकुर ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल से मुलाकात की थी और अपनी पार्टी का समर्थन भाजपा को देने की बात कही थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement