1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: शपथ ग्रहण को लेकर आया अजित पवार का बयान, जानें क्या कहा

महाराष्ट्र: शपथ ग्रहण को लेकर आया अजित पवार का बयान, जानें क्या कहा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने शपथ ग्रहण पर बयान दिया है। पवार ने कहा कि मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं। उनहोंने कहा, आज प्रत्येक पार्टी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) से छह नेता शपथ लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2019 16:17 IST
NCP leader Ajit Pawar- India TV
NCP leader Ajit Pawar

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने शपथ ग्रहण पर बयान दिया है। पवार ने कहा कि मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं। उनहोंने कहा, आज प्रत्येक पार्टी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) से छह नेता शपथ लेंगे। उपमुख्यमंत्री पर फैसला पार्टी को लेना है। एनसीपी से जयंत पाटिल, छगन भुजबल आज शपथ लेंगे। शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई शपथ लेंगे।

अजित ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि वह बृहस्पतिवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं दिलाए जाने के चलते निराश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कहीं से भी निराश नहीं हूं। क्या आप मेरे चेहरे पर निराशा देख रहे हैं?’’ महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने अपनी ‘‘बगावत’’ की खबरों का भी खंडन किया।

अजित ने पिछले हफ्ते भाजपा से हाथ मिला लिया था और शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इसके कदम के परिणामस्वरूप राज्य में नवगठित देवेंद्र फडणवीस नीत (भाजपा) सरकार गिर गई। उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई बगावत नहीं थी। मैं राकांपा में था, राकापां में हूं और राकांपा में रहूंगा।’’ उन्होंने कहा कि वह शाम में अपनी चचेरी बहन एवं लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले के साथ शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने राज्य में सरकार गठन के लिये महा विकास आघाडी नाम से मोर्चा बनाया है।

बता दें कि इससे पहले एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा कि वह महाराष्ट्र में बनने जा रही शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की नई सरकार में बृहस्पतिवार की शाम मंत्री पद की शपथ लेंगे। मुंबई के दादर इलाके में स्थित शिवाजी पार्क में आज शाम शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

भुजबल ने कहा, “राकांपा प्रमुख शरद पवार साहेब ने मंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए पार्टी के दो विधायकों को चुना है और उनमें से एक मैं हूं। मैं आज शाम मंत्री पद की शपथ लूंगा।” वह समाज सुधारक ज्योतिबा फूले की बरसी के मौके पर पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्हें कौन सा विभाग मिलने की उम्मीद है, यह पूछे जाने पर भुजबल ने कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

उन्होंने कहा, “पवार साहेब समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता विभाग संबंधी मुद्दे पर फैसला करेंगे।” इससे पहले राकांपा के एक सूत्र ने भी कहा था कि पार्टी नेता छगन भुजबल और जयंत पाटिल को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। सूत्र ने कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद राकांपा विधायक अजित पवार को जा सकता है। शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने के मकसद से ‘महा विकास अघाड़ी’ मोर्चे के तहत साथ आई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13