Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अजित पवार ही होंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, बहुमत साबित होने के बाद लेंगे शपथ: सूत्र

महाराष्ट्र में एनसीपी कोटे के उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म होता दिखा रहा है। एनसीपी के एक सीनियर लीडर ने इंडिया टीवी को बताया है कि अजित पवार ही डिप्टी सीएम बनेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 9:13 IST
अजित पवार ही होंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, बहुमत साबित होने के बाद लेंगे शपथ: सूत्र- India TV Hindi
अजित पवार ही होंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, बहुमत साबित होने के बाद लेंगे शपथ: सूत्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में एनसीपी कोटे के उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म होता दिखा रहा है। एनसीपी के एक सीनियर लीडर ने इंडिया टीवी को बताया है कि अजित पवार ही डिप्टी सीएम बनेंगे लेकिन वो आज शपथ नहीं लेंगे। बताया जा रहा है कि बहुमत साबित होने के बाद ही अजित पवार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। इससे पहले कल रात तीन दलों की बैठक में डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस था। कोई भी पार्टी इस पर कुछ बोल नहीं रहा था। इससे पहले सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि कांग्रेस अजित पवार के लिए तैयार नहीं है।

Related Stories

अजित पवार के नाम पर शिवसेना चुप है, तो कांग्रेस भी कुछ बोल नहीं रही है जबकि एनसीपी का कहना है कि फाइनल मुहर साहेब यानी शरद पवार लगाएंगे। विधायकों की शपथ के बाद सबसे बड़ा विवाद डिप्टी सीएम की शपथ को लेकर है। तीनों दलों की कल शाम से लेकर देर रात तक मैराथन बैठक हुई, चर्चा होती रही कि किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा। 

तीन घंटे तक चर्चा के बाद भी यह तय नहीं हुआ कि डिप्टी सीएम के लिए उम्मीदवार कौन होगा। प्रफुल्ल पटेल और अशोक चव्हाण सिर्फ ये बता पाए कि एक ही डिप्टी सीएम होगा और वो एनसीपी का होगा। अजीत पवार ने जो किया है उस पर कांग्रेस कुछ बोल तो नहीं रही है लेकिन नहीं बोलकर भी एनसीपी को इशारों इशारों में समझा रही है। 

ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि उन्हें बोलना क्या है। किसी के बयान में उन्नीस-बीस तक का फर्क नहीं। अजीत पवार के नाम पर मुहर लगाने को फिलहाल तो कांग्रेस तैयार नहीं है। ये सब समझ रहे हैं कि डिप्टी सीएम के लिए अजीत पवार का नाम तय करने में झमेला बहुत है। इस झमेले को पवार भी समझ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement