Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगर कार्यालय नेता के घर से चलता है तो पार्टी व्यक्ति की हो जाती है: जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कार्यालय कार्यकर्ता को संस्कार भी देता है। अगर कार्यालय किसी नेता के घर से चलता है तो संगठन-पार्टी व्यक्ति की हो जाती है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 17, 2020 13:56 IST
JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अगर कार्यालय नेता के घर से चलता है तो पार्टी व्यक्ति की हो जाती है: जेपी नड्डा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कार्यालय कार्यकर्ता को संस्कार भी देता है। अगर कार्यालय किसी नेता के घर से चलता है तो संगठन-पार्टी व्यक्ति की हो जाती है। आपने देखा होगा कि अन्य पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं, भाजपा में पार्टी ही परिवार है। भाजपा अध्यक्ष ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से उत्तराखंड के नए भाजपा कार्यालय का शिलान्यास करते हुए कहा कि आने वाले 50 साल तक यह कार्यालय बहुत ही उपयुक्त बनेगा। कार्यालय हमारे काम को स्थायित्व देता है, एक वातावरण और एक विचार भी देता है।

जेपी नड्डा ने कहा, "घर में भी आप पुस्तक पढ़ सकते हैं, लेकिन कभी आप पार्टी की लाइब्रेरी में पुस्तक पढ़ेंगे तो आप कार्यकर्ता को प्रेरणा देते हैं कि अध्ययन भी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता का बहुत बड़ा आयाम है।"

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी और संगठन संचालने के लिए 'पांच क' की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कोष, कार्यकारणी और कार्यालय का महत्व होता है। नड्डा ने उत्तराखंड की प्रदेश इकाई से कहा, "आपने कार्यकर्ता का निर्माण किया, कार्यक्रमों की झड़ी लगाई, कार्यकारणी के माध्यम से संगठन को एक चालना दी, कोष की भी चिंता की और अब एक भव्य कार्यालय बना रहें है इसके लिए मैं आपको साधुवाद देता हूं।"

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा को दूसरे दलों से अलग बताया। उन्होंने कहा कि सभी दल की पार्टियां परिवार बन गई हैं और परिवार में सीमित हो गई हैं। कोई भाई-बहन तो कोई मां-बेटे को बचाने में लगा हुआ है। सभी राजनीतिक दल एक छोटे से परिवार के लिए सीमित होकर रह गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement