1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Rajya Sabha By Election: भाजपा के जयप्रकाश निषाद निर्विरोध चुने गए, 2022 तक रहेंगे राज्यसभा सांसद

Rajya Sabha By Election: भाजपा के जयप्रकाश निषाद निर्विरोध चुने गए, 2022 तक रहेंगे राज्यसभा सांसद

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए हुए उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 17, 2020 16:20 IST
Jai Prakash Nishad BJP candidate for the by-election to...- India TV Hindi
Image Source : ANI Jai Prakash Nishad BJP candidate for the by-election to a Rajya Sabha elected unopposed 

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए हुए उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद निर्विरोध चुन लिए गए हैं। जयप्रकाश निषाद के खिलाफ किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था। जयप्रकाश निषाद गोरखपुर क्षेत्र में भाजपा उपाध्यक्ष हैं। 13 अगस्त को उनके नामांकन के समय सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ मौजूद थे। सोमवार को विधानभवन में निर्वाचन अधिकारी ब्रजभूषण दुबे ने राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित जयप्रकाश निषाद को प्रमाण पत्र सौंपा। 

बता दें कि समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली सीट पर निर्विरोध निर्वाचित जयप्रकाश निषाद का कार्यकाल पांच मई 2022 तक रहेगा। राज्यसभा उपचुनाव में नाम वापसी की तिथि आज यानी 17 अगस्त थी। उनके खिलाफ अन्य किसी उम्मीदवार के नामांकन न करने पर उनको निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंप दिया गया। 

जयप्रकाश निषाद ने राज्यसभा प्रत्याशी निर्वाचित होने पर भाजपा नेतृत्व का आभार जताते हुए पार्टी की नीतियों के प्रसार और संगठन की मजबूती के लिए पूरी निष्ठा व क्षमता से काम करने की बात कही। उनका कहना था कि भाजपा में ही समाज के सभी वर्गोें के हित सुरक्षित हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X