Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राहुल के कश्मीर जाते ही कपिल सिब्बल ने की 'डिनर पार्टी', विपक्षी नेताओं ने बताई अपने 'दिल की बात'

राहुल गांधी दो दिवसीय यात्रा पर कश्मीर में है। उनकी गैर मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता कपिल सिब्बल द्वारा राजधानी नई दिल्ली में एक डिनर पार्टी का आयोजन किया गया। सूत्रों का दावा है कि इस मीटिंग में कुल 15 पार्टियों के 45 नेता मौजूद थे।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: August 10, 2021 11:36 IST
kapil sibbal organises dinner party for opposition leaders in absence of rahul gandhi राहुल के कश्मी- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) राहुल के कश्मीर जाते ही कपिल सिब्बल ने दिल्ली में की 'डिनर पार्टी', 15 दलों के नेता हुए शामिल

नई दिल्ली. राहुल गांधी दो दिवसीय यात्रा पर कश्मीर में है। उनकी गैर मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता कपिल सिब्बल द्वारा राजधानी नई दिल्ली में एक डिनर पार्टी का आयोजन किया गया। सूत्रों का दावा है कि इस मीटिंग में कुल 15 पार्टियों के 45 नेता मौजूद थे। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के उन 23 नेताओं में से हैं, जिन्हें जी-23 कहा जाता है। इस समूह ने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखा था और पार्टी में संगठनात्मक बदलाव करने के साथ ही पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष की मांग की थी। तभी से इन नेताओं के समूह को "जी-23" भी कहा जाता है। इस मीटिंग में समूह द्वारा इस बात पर जोर दिया गया कि वो कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाई हैं।

कपिल सिब्बल की मीटिंग में कौन-कौन हुआ शामिल

सूत्रों ने बताया कि कपिल सिब्बल की इस डिनर पार्टी में NCP प्रमुख शरद पवार, राजद प्रमुख लालू यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा नेता डी राजा, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी, रालोद नेता जंयत चौधरी आदि शामिल हुए।

मीटिंग में क्या हुआ।
सूत्रों ने बताया कि कपिल सिब्बल द्वारा आयोजित मीटिंग में कई शरद पवार, अखिलेश यादव सहित कई पार्टियों के नेताओं ने अपनी बातें रखीं। शरद पवार ने कपिल सिब्बल से कहा कि हम हर मुद्दे पर आपके साथ हैं चाहे विषय पार्टी के अंदर का हो या बाहर का। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम कांग्रेस से बात करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस बंगाल में हमारे खिलाफ लड़ती है लेकिन यहां हम से बात करना चाहती है।

बीजेडी की तरफ से कहा गया कि कुछ ऐसे विषय हैं, जिनको लेकर हम कांग्रेस के साथ जा सकते हैं लेकिन हम किस्से बात करें। YSR कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि वो पिछली बातें छोड़कर देश की भलाई के लिए कांग्रेस के साथ आने को तैयार हैं। पंजाब में कांग्रेस की प्रतिद्वंदी शिरोमणी अकाली दल ने कहा कि हम किसान के मुद्दे पर एक साथ आ सकते हैं, जबकि अखिलेश यादव ने कहा कि 'सिब्बल, आजाद और हुड्डा' हम इस पहचान का फायदा उठा सकते हैं। कांग्रेस को भी उठाना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement