Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या है किसान आंदोलन का कांग्रेस कनेक्शन? रणदीप सुरजेवाला का इंटरव्यू

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये सरकार पूंजीपतियों की दलाली कर रही है, किसानों का काम नहीं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम को कच्छ जाकर बीजेपी के किसानों से बात कर अपनी बात कहने की क्या जरूरत है। दिल्ली की सीमा पर किसान बैठे हैं, पीएम मोदी उन्हें बुलाकर उनसे बात क्यों नहीं कहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 18, 2020 13:29 IST
क्या है किसान आंदोलन का कांग्रेस कनेक्शन? देखिए रणदीप सुरजेवाला का इंटरव्यू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्या है किसान आंदोलन का कांग्रेस कनेक्शन? देखिए रणदीप सुरजेवाला का इंटरव्यू

नई दिल्ली. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार इस देश के अन्न दाता का अपमान कर रही है। मोदी सरकार छल कपट और बेइमानी छोड़े। अहंकार का पर्दा अपनी आंख से उतारे, दिल्ली के दरबार में बैठे हुए लोगों को इस सर्दी में बैठे हुए किसानों का आंदोलन क्या कांग्रेस का आंदोलन नजर आता है। ये जिंदगी की लड़ाई है, ये खेत खलिहान की लड़ाई है। अगर खेत, खलिहान औऱ 62 करोड़ खेत मजदूर का दर्द सरकार को समझ नहीं आता तो सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं रहता।

पढ़ें- 'कुछ लोगों ने किसानों के कंधे से हल हटाकर अपनी बंदूक रख दी है'

भाजपा नेताओं पर हमला करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा के नेता ये मानते हैं कि देश का अन्नदाता बेवकूफ है। क्या वो इस देश का पेट पालने वाले औऱ देश को जवान देने वाले हमारे फौजियों के माता-पिता को पागल मानते हैं। किसान को कोई बरगला नहीं सकता है। पीएम मोदी मंडियां खत्म करना चाहते हैं। जब मंडिया खत्म हो जाएंगी तो किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा कैसे, देगा कौन औऱ मिलेगा कहां। इन तीन सवालों का जवान न नरेंद्र तोमर जी देते और न ही पीएम मोदी देते।

पढ़ें- किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के कौन से रास्ते खुले-कौन से बंद, ये रही पूरी लिस्ट

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये सरकार पूंजीपतियों की दलाली कर रही है, किसानों का काम नहीं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम को कच्छ जाकर बीजेपी के किसानों से बात कर अपनी बात कहने की क्या जरूरत है। दिल्ली की सीमा पर किसान बैठे हैं, पीएम मोदी उन्हें बुलाकर उनसे बात क्यों नहीं कहते हैं। सुरजेवाला ने नरेंद्र तोमर पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास खेती वाली जमीन ही नहीं है, जो खुद खेती नहीं करता वो हमें ज्ञान दे रहा है। सुरजेवाला ने पीयूष गोयल पर भी निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा कि पीयूष गोयल ने हल का बूट पकड़कर देखा टन ट्रैक्टर का हैंडल। वो हमें बता रहें है कि खेती कैसे होगी।

पढ़ें- Vedic Paint: इस तरह किसान कर सकेंगे ₹55000 की extra income, नितिन गडकरी ने दी जानकारी

देखिए रणदीप सुरजेवाला का पूरा इंटरव्यू

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement