Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी वर्चुअली ले रहे हैं हिस्सा

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से यह बैठक राज्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस बैठक में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2021 12:54 IST
lal krishna advani murli manohar joshi virtually participating in bjp national working committee mee- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी वर्चुअली ले रहे हैं 

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता शिरकत कर रहे हैं। इस  बैठक में बहुत सारे नेता वर्चुअली भी हिस्सा ले रहे हैं। वर्चुअली हिस्सा लेने वाले नेताओं में देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी शामिल हैं। दोनों ही नेता अपने आवास पर मौजूद हैं और भाजपा की इस अहम बैठक में वर्चुअली ही शिरकत कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के सामने आने के बाद इस पहली आमने-सामने की बैठक में भाजपा अध्यक्ष नड्डा समेत राष्ट्रीय कार्यसमिति के 124 सदस्य व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए हैं, जबकि मुख्यमंत्री और 36 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़े हैं। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन होना है। साथ ही हाल ही में तीन लोकसभा व विधानसभा की उपचुनाव के नतीजों पर भी चर्चा की जानी है।

कार्यसमिति की यह बैठक दो साल बाद हो रही है। कोरोना संक्रमण के चलते 2019 के बाद यह बैठक नहीं हो सकी थी। कार्यक्रम स्थल भाजपा के झंडों और प्रधानमंत्री मोदी व नड्डा सहित अन्य नेताओं के पोस्टरों से पटा पड़ा है। ऐसे ही कुछ पोस्टरों में मोदी को "विश्व प्रिय" नेता बताया गया है। कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ नड्डा की आदमकद तस्वीर लगी है और साथ ही वहां उल्लेख किया गया है "राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम, जन सामर्थ्य से देश रच रहा इतिहास"।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले नेताओं को तापमान जांच सहित कोविड से बचाव की अन्य प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ रहा है। दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी नेताओं का ढोल-नगाड़े और नारेबाजी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान वहां कुछ महिलाएं छठ पूजा की सामग्री के साथ छठ से जुड़े पारंपरिक गीत गाती नजर आईं। यहां एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है जिसमें कोविड टीकाकरण सहित केंद्र सरकार की अन्य उपलब्धियों का बखान किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement